(वीडियो) जाने तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय के वैवाहिक कार्यक्रम कब कहाँ कैसे होगा सम्पन्न, देखे शादी कार्ड की झलक

0
416

पटना Live डेस्क। 18 अप्रैल को राजधनी पटना में भव्य आयोजन के बीच संपन्न तेजप्रताप और ऐश्वर्या राय की सगाई के बाद, शादी की तैयारी में जुटे दोनो परिवार व्यस्त है। इसी बीच अपने सगे संबंधियों को शादी में आमंत्रित करने खातिर शादी के कार्ड भेजने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। देखिये कार्ड की पहली झलक और जाने रीतिरिवाजों के जरिए वैवाहिक कार्यक्रम कहा कब और कैसे संपन्न होगे। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की शादी 12 मई को होनी है। शादी का कार्ड बेहद सिंपल तरीके का है। बता दें कि तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की विगत 18 अप्रैल को सगाई पटना के होटल मौर्य में संपन्न हुई थी। जिसके आयोजन में हुए खर्च को लेकर मीडिया में सवाल उठाए गए थे।

  रीति-रिवाज और वैवाहिक कार्यक्रमतेज प्रताप यादव की शादी के कर्यक्रम के बाबत जो कार्यक्रम उल्लेखित है वो इस प्रकार है।11 मई को मटकोर और हल्दी कलश है जबकि 12 मई को रात्रि में शुभ लग्न और वैदिक रीतिरिवाज से शुभ विवाह सपन्न होगा।

शादी कार्ड के एक कोने पर सबसे नीचे दर्शनाभिलाषी में तेजप्रताप के छोटे भाई पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम लिखा गया है।वहीं दूसरी ओर उनकी मां राबड़ी देवी और पिता लालू यादव का नाम लिखा गया है। इन नामों के साथ सभी के सियासी ओहदों के बाबत लिखा गया है।
वही लालू राबड़ी निवास से बारात के प्रस्थान होने का समय शाम के 7 बजे तय किया गया है। बारात का स्वागत वधु पक्ष द्वारा वेटनरी कॉलेज के खेल मैदान परिसर में किया जाएगा। इस परिसर में बने एक बड़े मंच पर जयमाला कार्यक्रम आयोजित होगा तदुरन्त बरातियों और दोनों पक्ष के मेहमानो खातिर प्रीतिभोज की व्यवस्था भी यही की गई है।
जबकि पूरा वैवाहिक कार्यक्रम चंद्रिका राय के सरकारी आवास पर संपन्न होने का उल्लेख है  यानी तेजप्रताप और ऐश्वर्या का विवाह दुल्हन के घर यानी 5, सर्कुलर रोड पर संपन्न होगा।

शादी में शिरक़त करेंगे देश भर के सियासी दिग्गज                           

18 अप्रैल को राजधानी पटना में सपन्न रिग सेरेमनी कार्यक्रम के मौके पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा था कि सगाई एक बेहद निजी आयोजन था इसलिए पारिवारिक सदस्यों के अलावे ज्यादा लोगों को इसमें न्योता नहीं दिया गया था।

वहीं अब शादी में शिरक़त करने देश भर से तमाम सियासी दिग्गज़ो के आने के कयास लगाए जा रहे है। वही दूसरी तरफ चारा घोटाले में सज़ावार होकर लालू जेल में है तो बेटे की शादी में  कौन-कौन से सियासी नेता शामिल होते है इस पर सबकी निगाहें टिकी है।