रिपोर्टर को ये क्या कह दिया तेजस्वी ने!

0
11

राजनीति के मैदान में नए-नए उतरे तेजस्वी यादव अभी इसके दांवपेंच से अनजाने हैं. किस तरह की परिस्थिति को कहां और कैसे संभालना है इसका तरीका अभी तेजस्वी यादव ने शायद नहीं सीखा है. राजनीति जहां एक दूसरे को कटघरे में खड़ा करती है वहीं समय आने पर विरोधियों को भी उसका वाजिब सम्मान देने से पीछे नहीं हटती. मामला लालू आवास पर सीबीआई के रेड से जुड़ा है. राजनीति के नए खिलाड़ी तेजस्वी का पहली दफा ही पाला सीबीआई से पड़ गया. उसमें भी छापेमारी के दौरान लालू का पटना में नहीं होना मामले को और गंभीर बना दिया. सीबीआई से करीब चार घंटे की पूछताछ से परेशान तेजस्वी से जब मीडियावालों का सामना हुआ तो वो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके. समर्थकों की नारेबाजी से खासे उत्साहित लालू परिवार को मीडिया के सवाल चुभ रहे थे. जब एक अंग्रेजी चैनल की रिपोर्टर ने उऩसे कुछ तीखे सवाल किए तो तेजस्वी बिफर पड़े. तेजस्वी ने उस रिपोर्टर को पहले खरी खोटी तो सुनाई ही, हैरान करने वाली बात ये है कि उसे सबके सामने अपमानित भी किया और चले जाने को कह दिया. वहां मौजूद लालू प्रसाद और पार्टी के बड़े नेताओं ने हालांकि तेजस्वी को समझाने की पूरी कोशिश की लेकिन तेजस्वी इतने नाराज थे कि वो किसी की भी बात नहीं सुनना चाह रहे थे. तेजस्वी यादव ने उस चैनल की प्रतिबद्धता पर भी सवाल उठाए और उसे दल विशेष से जोर दिया.

हद तो तब हो गई जब तेजस्वी ने उस चैनल को एंटी नेशनल करार दिया. तेजस्वी की इस बात से लालू ने भी नाराजगी जताई और तेजस्वी को मामले की गंभीरता को समझने की बात कही. तब जाकर कहीं तेजस्वी की नाराजगी कम हुई और वो शांत हुए.

दरअसल जिस चैनल के प्रति तेजस्वी की नाराजगी दिखी उस चैनल ने पिछले कुछ दिनों में लालू प्रसाद परिवार के खिलाफ स्टोरीज दिखाईं हैं. जाहिर है इस बात से नाराज तेजस्वी के पास अपना गुस्सा जाहिर करने का मौका भी था और उन्होंने इसे जाहिर भी कर दिया.