पत्रकार नीतीश चन्द्रा का आगाज़ – कहिये कहिये जनाब तौबा तौबा शराब ,कहिये कहिये जनाब छोडो छोडो शराब

पटना Live डेस्क।5 अप्रैल 2016 बिहार की सियासत में नीतीश कुमार ने अहम फैसला लेते हुए सूबे में पूर्ण शराबबंदी की घोषणा की। वक्त बीता मयार बीते पर फैसले पर अडिग नीतीश कुमार ने इसी जारी रखा है। पूर्ण शराबबन्दी की द्वीतीय वर्षगांठ पर पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा एक म्यूजिक विडियो एलबम “तौबा तौबा शराब ” का लोकार्पण किया गया।
इस एलबम में गीतों को शराबबन्दी का पुरजोर समर्थन तो किया ही गया है साथ ही साथ शराब से तौबा करने का संदेश भी है। जरा एक नज़र गीत के अंतरों पर दीजियेगा तो साफ स्पष्ट होता है। जैसे शुरुआती अंतरा इस तरह का है “कहिये कहिये जनाब तौबा तौबा शराब ,कहिये कहिये जनाब छोडो छोडो शराब “। गीतों के माध्यम से समाज और सूबे को यह संदेश दिया है।
सूबे में इंडिया टीवी के वरीय पत्रकार नीतीश चन्द्र ने इस बेहद सरहानीय और सार्थक पहल के बाबत बताया कि संगीत में मेरी रुचि रही है। पत्रकारिता के दौरान मैने करीब से शराबबंदी के नुकसान को देखा है,यही कारण है कि इस विषय पर मैं अपनी तरफ से भी कुछ योगदान देना चाहता था। शराबबंदी की एक अच्छी पहल है इस म्यूजिकल संदेशपरक प्रस्तुति में एक गीत ‘कहिए कहिए जनाब तौबा तौबा शराब, कहिए कहिए जनाब छोड़ो छोड़ो शराब’ को खुद नीतीश कलमबद्ध तो किया ही है साथ ही साथ अपने संगीत की धुनों में पिरोया और सुरो से सजाया भी है।


नीतीश के इस प्रयास का विमोचन  उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की तरफ से आयोजित होने वाले  कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा डिप्टी सीएम सुशील मोदी, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, पुलिस महानिदेशक एस.के. द्विवेदी, उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुब्हानी ने भाग लिया। समाज के हर तबके के लोगों का इसे समर्थन मिला।

वीडियो में भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता मनोज तिवारी और रविकिशन के अलावा पटना के पुलिस अधिकारी मनु महाराज,आईएएस अधिकारी प्रत्यय अमृत और बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी ने भी नीतीश चंद्र के साथ ‘तौबा तौबा शराब’ कहा है। इस वीडियो में सभी दलों के विधायकों, पटना के डॉक्टरों, वकीलों और प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने भी भूमिका निभाई है।

आप भी देखे …