सुशांत ने पटना से थामी उड़ान, बनाई देश भर में एक नयी पहचान

0
21

पटना Live डेस्क। बिहार के कई चेहरे बॉलीवुड में जा अपने शहर का नाम रौशन कर रहें हैं, जिनमें शामिल है ‘सुशांत सिंह राजपूत’ का नाम। पटना में जन्में सुशांत सिंह राजपूत आज अपने पैर बॉलीवुड में अच्छी तरह जमा चुके हैं और हर छोटे बड़े हस्ती के बीच अपनी पहचान बनाने में सक्षम हो चुके है। काय पो चे, शुद्ध देशी रोमांस, पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, और एम एस धोनी इनकी प्रसिद्ध फिल्में हैं। इनकी फिल्म ‘राब्ता’ की भी शूटिंग ख़त्म हो चुकी है, जिसकी शूट बुडापेस्ट, हंगरी और इंडिया में किया गया है। राब्ता फिल्म अभी से ही काफी सुर्खियां बटोर रही है और इसके सारे गाने दर्शोकों को काफी पसंद आ रहें है। राब्ता का टाइटल सॉन्ग जिसमे दीपिका पादुकोणे नज़र आ रही है यूट्यूब पर छायी हुई है। 9 जून को राबता रिलीज़ होने वाली है।

सुशांत अपने लव लाइफ के वज़ह से भी काफी लाइमलाईट में रहें हैं। बता दें कि कभी अंकिता लोखंडे के साथ काफी लंबे वक्त से रिलेशन में रह चुके सुशांत की अब राबता फिल्म की सह अभिनेत्री कृति सेनन के साथ लिंक अप की खबरें काफी जोरो शोरो से है।

कैसे हुई सुशांत की एक्टिंग करियर की शुरुवात ?
सुशांत शुरू के दिनों में फ़िल्मफेयर अवार्ड्स में डांस किया करते थे। वहीं पर बालाजी की कास्टिंग टीम ने उन्हे नोटिस किया और उन्हें ‘किस देश में है मेरा दिल’ में मुख्य किरदार के भाई का रोल ऑफर किया। यहीं से एक्टिंग की लाइन में उनको आने का मौका मिला। इसके बाद उन्हें ‘पवित्र रिश्ता’ शो में मुख्य किरदार का रोल मिला। बस फिर क्या था, इसी टीवी सीरियल से उनकी लोकप्रियता बढ़ गयी। तभी से उनकी फीमेल फैंस की कतार काफी लम्बी हो चुकी थी। इस शो के बाद भी उन्हें कई डांस रियलिटी शो में देखा गया। फिर सुशांत ने बॉलीवुड में एंट्री पाने का मन बनाया और उनको यह मौका मिला उनकी पहली फिल्म ‘काय पो चे’ में, जो की चेतन भगत की नावेल ‘द थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ’ पर बेस्ड थी। काय पो चे, अभिषेक कपूर के डायरेक्शन में बनी थी और सुशांत की भूमिका अहम थी। फिल्म हिट भी रही।

अपनी पहली फिल्म में बेहतरीन परफॉरमेंस देने के बाद भी सुशांत के लिए आगे का रास्ता तय करना आसान नही था। उनके फ़िल्मी बैकग्राउंड से नहीं होने के कारण, एक यह भी दौर था कि बॉलीवुड की अभिनेत्रियां पटना के सुशांत के साथ काम ही नही करना चाहती थीं। फिल्म शुद्ध देशी रोमांस’ में इस वजह से काफी दिक्कत आयी थी, अंत में परिणीति चोपड़ा को फिल्म में लिया गया था। एम एस धोनी पर बनने वाली बायोपिक में सुशांत को काफी पसंद किया गया और उनकी काफी वाह वाही हुई। इस फिल्म ने तो जैसे मानो सुशांत के करियर में चार चाँद ही लगा दी। अब सारा बॉलीवुड उनको पहचानता है और उनके काम की काफी तारीफ़ होती है।

कहां से इन्होंने की पढ़ाई ?

सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना, बिहार में हुआ था। उनके पिता गवर्नमेंट अधिकारी हैं। सुशांत पढ़ाई में भी बचपन से ही अव्वल थें। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा पटना में स्थित सेंट कैरेंस हाई स्कूल से की । उच्च शिक्षा उन्होंने दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से की। AIEEE में पूरे देश भर में सातवां रैंक लाये थे राजपूत। इसके बाद दिल्ली में ही उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग, कॉलेज अॉफ इंजीनियरिंग से की। पर उनकी रूचि एक्टिंग के क्षेत्र में थी, तभी उन्होने इस ओर रूख कर लिया और मुंबई शिफ्ट हो गयें।

आज उनकी मेहनत और डेडीकेशन का ही फल उन्हे मिल रहा है । अब उनकी फिल्म अच्छा कमाई तो करती ही है, साथ ही क्रिटिक का ध्यान भी अपनी ओर खींचती है और इनकी मूवी को अवार्डस भी मिलता है। सुशांत श्यामक डावर के छात्र भी रह चुकें है, तभी एक बहुत ही अच्छे डांसर भी हैं। इन्होंने एक्शन डायरेक्टर अलन अमीन से मार्शल आर्ट्स भी सीख रखी है। इनके फैन्स को इनसे काफी आशा है। उम्मीद है कि इनकी आने वाली हर फिल्म अच्छा करते रहें और सुशांत यूं ही सफलता की सीढ़ी चढ़ पूरे बिहार का नाम रौशन करें।

सुशांत सिंह राजपूत की बचपन की है ये तस्वीर।

Loading...