गर्मी को भूल इन स्टाइलिश कपड़ों में दिखें कूल

0
129

पटना Live डेस्क। बिहार में एक तरफ तो लोगो का गर्मी से हाल बेहाल है। लोगो को घर से बाहर निकलने का मन नहीं करता। ख़ास कर लड़कियों का बुरा हाल है क्योंकि सर्दी हो या गर्मी लड़किया स्टाइलिश तो हमेशा दिखना चाहती है। पर इस बेहद गर्मी के मौसम में बिहार की लड़कियों की समस्या यह है कि वह क्या पहने कि स्टाइलिश भी दिखे और गर्मी भी ज्यादा न लगे। तो आज हम आपको बातयेंगे एक ऐसा फैशन मंत्रा जिसमे आप गर्मी में आरामदायक तो महसूस करेंगी ही साथ में आपके एलिगेंट लुक को कोई नज़रअंदाज़ नहीं कर पायेगा। हाँ, और जब तारीफ आपकी होगी तो आपका कॉन्फिडेंस और बढ़ेगा। लुक की बात की जाए तो हर मौसम के साथ साथ खुद में भी थोड़ा बदलाव लाना बेहद जरुरी है क्योंकि एक ही तरीके में आप रोज़ दिखेंगी तो हो सकता है लोग आपकी तारीफ़ करना बंद कर दें। डेनिम कलेक्शन को अपने वार्डरॉब में शामिल कर,अपने लुक में वेरिएशन ला आप अपने लुक को ट्रेंडी बना सकती है।

 

इस तरीके से लाये अपने लुक में इनोवेशन :

1 ) डेनिम फैब्रिक में स्ट्रेट पैंट एक नया लुक देगा। आप इसको ऑफिस भी पहन के जा सकती है और इसके अलावा आप इसे नॉर्मली भी पहन के कहीं घूमने निकल सकतीं हैं। कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए भी यह एक अच्छा च्वाइस होगा।

2) क्रॉप टॉप स्टाइलिश के साथ साथ कंफर्टेबल भी होता है। डिफरेंट थ्रेड वर्क किये हुए जैकेट और कुर्तियां भी एक अच्छा विकल्प है।

3) डेनिम के साथ डिफरेंट मिक्स एंड मैच और ट्राइबल ज्वैलरी काफी का उपयोग करें। मैचिंग ज्वैलरी आपके लूक में चार चाँद लगाने का काम करता है।

4) बिहार में कई महिलायें इंडियन वियर को ही ज़्यादा तवज्ज़ो देती हैं तो वैसी महिलायें डेनिम की कुर्ती विद जैगिंग, डैनिम साड़ी, डैमिन पैंट विद कुर्ती के अलावा अनारकली ट्राई कर खुद को सबके सामने एलिगेंट और प्रेजेंटेबल दिख सकती है। आप सोच रहीं होंगी कि अनारकली तो ऑउटडेटेड हो गया है, तो आपको बता दे की अनारकली भले ही पुराना हो चूका है पर डेनिम फैब्रिक में अनारकली अभी फैशन में आया है और इसका प्रचलन मॉडल्स द्वारा हाल में ही शुरू किया गया है। इस तरीके के परिधानों में आप ट्रेडिशनल और फैशनेबल भी लगेंगी। आजकल डैनिम पैंट पर मधुबनी कढ़ाई भी खूब पंसद की जा रही है, जो कि वैस्टर्न पैंट को ट्रेडिशनल बना रही है। तो आप इसे भी लॉन्ग कुर्ती के साथ पहन सकती हैं।

गर्मी के मौसम में डेनिम का इस्तेमाल सिर्फ रैंप वॉक के लिए ही नहीं बल्कि फैशन जगत में भी इसके डिफरेंट स्टाइल को एक्स्प्लोर किया जा रहा है। यूँ समझिये की इस सीजन डेनिम नए एक्सपेरिमेंटल लुक के साथ फैशन में है। डेनिम का मतलब सिर्फ डेनिम जीन्स नहीं होता। असल में डेनिम एक फैब्रिक है और इसमें भी कई तरह के कलेक्शन हैं। डेनिम ब्लू कलर में तो आता ही था पर अब इसके अलावा और भी शेड्स मर्केट में आ गए है जैसे व्हाइट, पिंक और ग्रीन। इस फैब्रिक के सारे ही कलर लाइट होते है जिसके कारण आँखों को शीतलता मिलती है। डेनिम में बूटी और चौड़े बॉर्डर वाली कुर्ती भी आती है जो की देखने में बेहतरीन लगती है । पहले डेनिम की सिर्फ जींस ही आती थी पर आजकल यह सूट और साड़ी आदि भारतीय परिधानों में भी बाज़ार में उपलब्ध है। अभिनेत्री सोनम कपूर जिन्हें फैशन क्वीन माना जाता है, इस फैब्रिक का ख़ासा यूज़ करते नज़र आती है। इस बार उन्हे डेनिम फैब्रिक की साड़ी और पैंट के अनोखे मिक्सचर की लिबास में देखा गया जिसमे वो बेहद खूबसूरत लग रही थी। उनका लुक हमेशा बाकी अभिनेत्रियों से थोड़ा हटके रहता है और शायद इसी वजह से उन्हें फैशन डीवा कहा जाता है।

इस बार लक्मे फैशन वीक और एमाजॉन फैशन वीक में मॉडल्स को ज्यादातर डेनिम के कपड़ों में देखा गया। कई नामी डिजाइनर्स अपने कलेक्शन में डेनिम फैब्रिक में टॉप, वन पीस, क्रॉप टॉप, ब्लॉउज, जम्पसूट, लॉन्ग स्कर्ट, केप, गाउन और साड़ी का यूज़ करते दिखें। डेनिम में कट्स और कर्व में भी कई तरह के इनोवेशन देखने को मिल रहे हैं। इसी को फॉलो कर आप ऑफिस, पार्टी, फैमिली फंक्शन, लंच, डिनर या डेट कहीं भी अपने स्टाइलिश अंदाज़ से सब पर अपना जादू चला सकतीं है। डेनिम स्मार्ट और कूल लुक देता है। साथ ही इसका कलर काफी लाइट होता है, जिससे आपको गर्मी भी नहीं लगती। वैसे भी गर्मियों में गहरे रंग से तो बचना ही चाहिए क्योंकि ऐसे कलर्स गर्मियों में ज्यादा फबते और आंखों को राहत देते है।