एसएसपी पटना के नेतृत्व शौचालय घोटाला में बख्तियारपुर के एनजीओ की अध्यक्ष बॉबी देवी सहित 5 को किया गिरफ्तार 

0
50

पटना Live डेस्क।बिहार की राजधनी पटना के बहुचर्चित टॉयलेट स्कैम में पुलिस को बड़ी उपलब्धि मिली हैं।पटना एसएसपी मनु महाराज के टीम ने सर्वेश्वरी सेवा संस्थान की अध्यक्षा बॉबी देवी सहित पांच को गिरफ्तार किया हैं। राजधानी जिले में हुये 13 करोड़ रूपये के घोटाले के बाद राजनीति में भूचाल मचा दिया थ। विरोधी पार्टियों के निशाने पर सीधा सरकार और निजी रिश्तेदार तक को निशाना बनाया गया था।कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद निष्पक्ष जांच की जिम्मेवारी पटना के एसएसपी मनु महाराज ने स्वयं उठाया और निर्देशन पर कई जिले में छापेमारी अभियान चलाकर पूर्व में घोटाले से जुड़े बक्सर जिले के बैंक मैनेजर सहित चार लोगों को एसएसपी के टीम ने गिरफ्तार किया।लेकिन मास्टर माइंड अभी भी पकड़ से बाहर था।

बीते मंगलवार की रात एसएसपी को सूचना मिली की संस्था की अध्यक्षा सहित पांच लोगों को विभिन्न जगहों पर ठहरे रहने की सूचना मिली।एसएसपी मनु महाराज के निर्देशन पर हुये छापेमारी में सर्वेश्वरी सेवा संस्थान की अध्यक्षा बॉबी देवी सहित जुड़े पांच को गिरफ्तार किया गया हैं । इस बड़ी गिरफ्तारी के बाद कई प्रशासन से जुड़े लोग भी पुलिस के निशाने पर आ सकते हैं । एसएसपी मनु महाराज ने कहां की टॉयलेट घोटाले का मुख्य सरगना से जुड़े पाँच लोगों को पटना से गिरफ़्तार किया गया है ।टॉयलेट घोटाले में पाँच एनजीओ है।संस्था ने घोटाले के माध्यम से करोड़ों का अवैध सम्पत्ति अर्जित किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस एनजीओ में सभी लोग एक ही परिवार से है। पूर्व पुुुलिस ने प्रतिमा सिंह को धर दबोचा था।

बख्तियारपुर की एनजीओ मां सर्वेश्वरी सेवा संस्थान की अध्यक्ष बॉबी कुमारी और कोषाध्यक्ष प्रमिला सिंह को अरेस्ट कर लिया गया है।गिरफ्तार दोनों माँ बेटी है। साथ इस एनजीओ सभी पदाधिकारी एक दूसरे के संबंधी है। एसआईटी ने इनकी मदद करने वाले तीन और शख्स को अरेस्ट किया है। इनमें कन्हैया कुमार, सुरक्षित कुमार और रोशन कुमार शामिल हैं। कुल मिलाकर बुधवार को एसआईटी ने इस घोटाला में 5 लोगों का पकड़ा गया है।

 

इस घोटाला में 9 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है जिसमें तीन महिलाएं हैं।बेबी और प्रमिला मामला सामने आने के बाद से फरार चल रही थी। बेबी पटना के ही राजीव नगर इलाके के एक अपार्टमेंट के फ्लैट में छिप कर रह रही थी। एसआईटी को जैसे ही इनके जानकारी मिली छापेमारी कर उसे अपने कब्जे में ले लिया गया। फिर इसकी निशानदेही पर प्रमिला और बाकी कि के तीन लोगों को पकड़ा गया। उल्लेेेखनिय है कि प्रमिला की सगी बेटी है बेबी कुमारी।