(Live वीडियो) वो बुलेट पर सवार होकर आया, गांजे की पुड़िया खरीदी पैसे देकर और फिर … नशे के खिलाफ आईपीएस निशांत की जंग जारी

0
138

पटना Live डेस्क। सूबे में नशे के खिलाफ सबसे बड़ी मुहिम चलाकर सरकार की पूर्ण शराराबबन्दी की मुहिम को जमीनी हकीकत में तब्दील करने में लगभग सफलता के बरबक्स खड़े हैं आईपीएस निशांत तिवारी। बतौर पूर्णिया एसपी अपनी सामाजिक तथा पुलिसिया कानूनी जिम्मेदारी को हमेशा नए तरीके के बेहद कारगर करने की कोशिश में रहने वाले निशांत ने अब काले धुएं यानी गांजे के खिलाफ मुहिम की शुरुआत की है। ताकि शराब के भभके से दूर होते युवा कही धुएं की चपेट में न आ जाये।

                            बडी चर्चित घटना है इतिहास की तारिखों में दर्ज है आवाम की खिदमत और सच को जानने खातिर राजा वेश बदलकर रात में निकला करते थे। चुकी न अब राजा है न रजवाड़े है पर कानून के मुहाफिज़ है बावर्दी आप सड़को के सच को तलाश नही सकते तो एसपी निशांत तिवारी बुलेट पर लाल हेलमेट लगाकर शहर में निकले मकसद हालत -ए-शहर को जानने का था। सूरत और सीरत से बिलकुल नौजवान एसपी साहब को अपने माध्यमो से लगातार गुप्त सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग शहर में चोरी छिपे गांजे की तस्करी कर रहे हैं। युवाओं को काले धुएं की सप्लाई कर रहे है। इस सूचना के आधार पर सिविल ड्रेस में बुलेट पर सवार होकर बिलकुल एक बेफिक्रे नौजवान के मांनिद शहर के बस स्टैंड पहुंच गए।

सूचना की पुष्टि हुई एक दिव्यांग अपनी ट्राइसाइकिल पर बैठ कुछ बेच रहा था। पारिख नज़र ने पहचान लिया था शिकार को परख लिया था। पर जरूरी था कि सच का सामने आना  तो ट्राइसाइकिल वाले की तरफ नोट बढ़ाया और गांजा खरीदा और फिर पुड़िया हाथ मे आते ही उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया और जब उसके ट्राई- साइकल की तलाशी ली गई तो सब आवक रह गांजे की पुड़िया की बहुतायत में बरामद हुई।

नशे के कारोबारियों के खिलाफ यह मुहिम यही नही रुकी बल्कि एसपी पूर्णिया आगे बढ़े और फिर एक अन्य ठिकाने की सूचना को तस्दीक करने एक दुकान पर पहुंच गए जहां गांजा बेचने की गुप्त सूचना मिली थी। वहां भी एसपी निशांत तिवारी ने गांजे की पुड़िया खरीदी। पर तभी सदर एसडीपीओ वहां पहुंच गए। यह देखकर नशे का धंधेबाज दुकानदार दौड़ पड़ा। एसपी और एसडीपीओ द्वारा दौड़कर गांजा तस्कर को रंगे हाथ दबोच लिया गया। बहरहाल एसपी के इस कार्रवाई से धंधेबाजों के होश उड़े गए है। वही पूर्णिया की आवाम एसपी साहब के नशे के खिलाफ इस बेहद सकारत्मक पहल की मुक्त कंठ से सराहना कर रहे साथ ही इसे लगातार जारी रखने की उम्मीद भी। इस अभियान के बारे में एसपी निशांत तिवारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर मंगलवार को 3 जगहों पर छापेमारी की गयी। इस कार्रवाई में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वही जनसरोकार और जनसहयोग से नशे के खिलाफ कारगर मुहिम चलाने खातिर उन्होंने लोगों से भी ऐसे धंधेबाजों को पकड़वाने में मदद करने की भी अपील की है।