अच्छी खबर- एसपी मुंगेर आशीष भारती की “पुलिस की पाठशाला” के द्वारा दारोगा अभियर्थियों को विशेषज्ञों द्वारा दिया जाएगा निशुल्क मार्गदर्शन

0
74

पटना Live डेस्क। एसपी मुंगेर आशीष भारती लगातार
अपने जनसरोकार से जुड़े कार्यों के तहत आमलोगों विशेषकर युवा वर्ग में बेहद लोकप्रिय है।अक्सर मिशन 100 के तहत कम्युनिटी पुलिसिंग/पुलिस पब्लिक मैत्री कार्यक्रम के तहत पुनः एक बार बेहद अहम आयोजन करने जा रहे है। आईपीएस आशीष के नेतृत्व में मुंगेर पुलिस के द्वारा जिले के दरोगा परीक्षा के अभ्यर्थियों को
नि:शुल्क मार्गदर्शन देने हेतु “पुलिस की पाठशाला” का आयोजन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा दारोगा के 1734 पदों के लिए निकली भर्ती परीक्षा जो दो चरणों में यानी प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) और मुख्य परीक्षा (मेंस) और फिर मेडिकल टेस्ट के तहत सब इंस्पेक्टर का चुनाव किया जाना है। आयोजित होने वाले पुलिस की पाठशाला का उद्देश्य जिले के अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया में सफलता पाने खातिर निःशुल्क मार्गदर्शन देने खातिर किया जा रहा है। उद्देश्य उन तमाम छात्रों को विषयवार तैयारी में मदद करना है जो समाज के कमजोर तपके से आते है।जो आर्थिक मजबूरी  के तहत कोचिंग की मोटी फीस देने में असमर्थ है। यह बेहद सराहनीय आयोजन विद्यार्थियों को मदद कर उनकी सफलता में महती भूमिका निभाने की सामाजिक पहल और जिम्मेेेदारी के तहत आयोजित किया जा रहा है।

                           मुंगेर पुलिस के मिशन 100 के तहत आयोजित होने वाले “पुलिस की पाठशाला” का निर्धारित कार्यक्रम इस प्रकार है।आयोजन स्थल आरडी एन्ड डीजे कॉलेज जो मुंगेर पुलिस केन्द्र के समीप 19 जनवरी दिन शुक्रवार को 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में विषयवार और विशेषकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के विषज्ञयों द्वारा अभ्यर्थियों को बिल्कुल सटीक ढंग से तैयारी करने खातिर न केवल मार्गदर्शन दिया जाएगा।
यह महज एक आयोजन नही है बल्कि एक आईपीएस द्वारा कम्युनिटी पुलिसिंग/पुलिस पब्लिक मैत्री के तहत अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के निर्वहन का बेहद समर्पित प्रयास है।