BIG NEWS- (वीडियो) सारण SP हरकिशोर राय का दियारे में शराब माफिया के खिलाफ जबरदस्त अभियान, घोड़े पर सवार हो बोला धावा

0
78

धर्मेंद्र रस्तौगी, ब्यूरो कोर्डिनेटर, सारण

पटना Live डेस्क। सारण के युवा एसपी 2011 बैच के आईपीएस हर किशोर राय किसी परिचय के मोहताज नही है।बतौर पुलिस कप्तान छपरा जिले में अपनी अपराध नियंत्रण की अदम्य कोशिशों, जनसरोकार , कर्तव्यनिष्ठा, ईमानदार प्रयासों और मातहतो से बेहतर संबंध से अपराधियों के बीच खौफ़ का दूसरा नाम बन गये है। बेहद सजग प्रयासों से जिले में जनसरोकार वाली छवि की वजह से छपरा में अबतक के अपने कार्यकाल हर आमो खास के बीच भरोसे का नाम बन चुके है।
वर्तमान में हरिकिशोर राय छपरा के एसपी के पद पर तैनात है। एसपी के कड़े रूख से छपरा में भ्रष्ट अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। छपरा पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतर जिला लूट गैंग का भंडाफोड़ किया है। छपरा में बालू के अवधै कारोबार पर रोक लगाना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई थी। लेकिन एसपी सारण ने बालू के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। राय का स्पष्ट कहना है जरायम पेशा और कानून तोड़ने वाले  किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। बालू के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने में बहुत हद तक कामयाब हो चुके एसपी ने अब शराब माफिया के ख़िलाफ़ जबरदस्त अभियान शुरू किया है। उल्लेखनीय है कि सारण जिले की सीमा उत्तरप्रदेश से लगती है वही नदी क्षेत्र भी पड़ोस राज्य से जुड़ा है।                       
जिले में दियारे का एक बड़ा क्षेत्र शराब तस्करों और अपराधियों के लिए अभ्यारण्य की तरह रहा है। लेकिन अब इस क्षेत्र पर भी एसपी सारण की धमक स्पष्ट दिखाई दे रही है। विगत दिनों घोड़े पर सवार होकर हर किशोर राय ने दियारे में देशी शराब के तस्करों और माफिया के खिलाफ जबरदस्त अभियान शुरू करते हुए बड़ी मात्रा में देशी शराब नष्ट करने में सफलता पाइ है। वही नाव से भी पेट्रोलिंग करते हुए दियारा क्षेत्र का भ्रमण कर अपनी आगे की रणनीति तय की है।