45 लाख रूपये लूट कांड में आईजी ने एसएसपी पटना के नेतृत्व में गठित की एसआईटी

110

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना के मसौढ़ी में इलाहाबाद बैंक के कैशवैन से 45 लाख रूपये लूट कांड को पटना जोनल आईजी नैयर हसनैन खां ने गंभीरता से लिया हैं। आईजी ने एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया हैं। आईजी श्री खां ने बताया की अपराधियों को बचना मुश्किल हैं। मनु महाराज के नेतृत्व में एसआईटी जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास करेगी।                                                                                  मसौढ़ी के धनरूआ थाना क्षेत्र अंतर्गत नीमा गांव के पास मंगलवार को दिनदहाड़े इलाहाबाद बैंक के कैशवान पर हमला कर गार्ड को क़कंधे में गोलीमार कर जख्मी कर 45 लाख रूपये लूट को अंजाम देने की घटना को आईजी नैयर हसनैन खां ने गंभीरता से लिया हैं। संबंधित पुलिस पदाधिकारियों से घटना की जानकारी लें आईजी ने एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया हैं।


एसआईटी में पटना सीटी एसपी, पूर्वी , जहानाबाद के एसपी, डीएसपी जहानाबाद सहित दोनों जिले से पांच-पांच तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारियों को एसआईटी में शामिल किया गया हैं। एसआईटी पटना एसएसपी के नेतृत्व में काम करेंगी। आईजी ने वर्ष 2017 में गौरीचक स्थित पेट्रोल पंप लूट एवं जहानाबाद एलआईसी व एक्सीस बैंक लूट कांड से जुड़े अपराधियों से पूछताछ करने का भी निर्देश दिया हैं ।
आईजी नैयर हसनैन खां ने बताया की घटना में शामिल अपराधियों को जल्द एसआईटी खोज निकालेगी।वहीं बताएं की गोलीबारी में जख्मी गार्ड को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया हैं। एसआईटी स्थानीय लोगों एवं गार्ड से पूछताछ कर अपराधियों को पहचान कर गिरफ्तार करेंगी और जल्द ही लूट के रूपये को भी सुरक्षित बरामद करेंगी। एसआईटी प्रतिदिन कार्रवाई की रिपोर्ट डीआईजी को देंगे और वह आईजी कार्यालय को सौंपेगें।


उल्लेखनीय है कि पटना जिले के मसौढ़ी के नीमा गांव के पास मंगलवार को अपराधियों ने इलाहाबाद बैंक के कैश वैन से 45 लाख रुपए लूट लिया। इस दौरान अपराधियों ने गार्ड को गोली मार दी और राइफल लेकर फरार हो गए। घायल गार्ड को गंभीर स्थिति में पीएमसीएच रेफर किया गया। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मसौढ़ी इलाहाबाद बैंक का पैसा कैश वैन से 45 लाख रुपए पटना जा रहा थापहले से घात लगाए बोलेरो सवार सात अपराधी एनएच 83 पर नीमा गांव से कुछ दूर पर रुके हुए थे। कैश वैन आते ही रूकने का इशारा किया। गाड़ी धीरे होते ही अपराधियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी।
पहले गार्ड को गोली मारी और कैश और राइफल लेकर फरार हो गए।घटनास्थल पर कई पुलिस पदाधिकारी पहुंचे हैं और मामले की छानबीन में जुटे हैं।