शाहरुख़ खान बनें मौत की अफवाह के शिकार

0
28

पटना Live डेस्क। हाल ही में सुपरस्टार शाहरुख़ खान वायरल डेथ होक्स के शिकार बनें। 30 मई की रात खबर आयी कि पेरिस में एक प्लेन क्रैश की दुर्घटना में किंग खान की मृत्यु हो गयी। बता दे कि इस खबर में थोड़ी भी सच्चाई नहीं है और शाहरुख़ खान सही सलामत है। बॉलीवुड के बादशाह अभी अपनी अगली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है, जिसके निर्देशक आनंद एल. राय है।

क्यों कर रहें हैं लोग यकीन

खबर इस तरीके से छापी गयी कि लोग यकीन भी करने लगे। उस खबर में फ्रांस के एविएशन अथॉरिटी का नाम, जेट का नाम, मॉडल नंबर सब कुछ डिटेल में लिखा गया था। यहां तक कि उसमें यह भी शामिल किया गया कि फ्लाइट में शाहरुख़ अपने पर्सनल असिस्टेंट के साथ मौजूद थे। लिखा तो यह भी गया कि पायलट ने प्लेन को लैंड करने की पूरी कोशिश की पर नहीं कर पाया और इस बारे में इन्वेस्टीगेशन शुरू होगी। इस झूठी खबर से सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया था। सब इस ‘अफवाह के लिए बनाई गयी न्यूज़’ से दंग रह गए थे।

ऐश्वर्या भी बन चुकीं है शिकार

इंटरनेट पर सेलेब्रिटीज़ के मौत की झूठी खबर वायरल करने की कोशिश कई फेक वेबसाइट्स अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए करती रहती है। हाल ही में ऐश्वर्या राय बच्चन भी इस वायरल डेथ न्यूज़ की शिकार हुई थी जब खबरआयी थी कि ऐश्वर्या राय ने सुसाइड कर लिया है। किसी वेबसाइट पर इसकी वजह ऐश की मैरिड लाइफ को बताया गया तो किसी वेबसाइट पर उनकी और रणबीर के साथ अश्लील तशवीरों को। पर दोनों ही वजह बेबुनियाद और झूठी निकली।

 

इसके पहले भी अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, आयुष्मान खुराना, लता मंगेशकर जैसे कई सेलिब्रिटीज डेथ होक्स के शिकार हुए है। बाद में इन स्टार्स ने खुद ही उन फेक न्यूज़ को विराम लगाने क लिए ट्वीट कर के सबको अपनी सलामती की जानकारी दी थी।