‘भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह बनना चाहते थे ट्रक ड्राइवर’ : वीरेंद्र सहवाग

0
9

पटना Live डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर हरभजन सिंह आज 3 जुलाई को 37 साल के हो गये। ट्विटर, इंस्टाग्राम और अन्य सभी सोशल वेबसाइट्स पर मानो उनको विश करने का तांता लग गया। उनके फैंस, दोस्त, सेलिब्रिटीज और क्रिकेटर्स दोस्त सबने उन्हें बंधाई दी पर सबसे अनोखे अंदाज में हरभजन को विश करते दिखे इंडियन क्रिकेट टीम के ही उनके करीबी दोस्त और बैट्समैन सेहवाग। जन्मदिन पर विश देते हुए सेहवाग ने हरभजन का एक राज दुनिया को बता दिया जो शायद किसी ने सोचा भी नहीं था। हरभजन का वो सीक्रेट ये है कि क्रिकेटर बनने से पहले भज्जी चाहते थे कि वो कनाडा जा कर ट्रक ड्राइवर बनना चाहते थे। भज्जी अपने परिवार वालो के लिए ये करना चाहते थे।

सेहवाग ने ट्वीट किया किया कि, “ये सोचना कि कनाडा जा कर ट्रक ड्राइवर बन घर वालो की मदद करूँगा से ले कर आज इंडियन टीम का बेहतरीन गेंदबाज व खिलाड़ी बनने का सफर बहुत बेहतरीन रहा।”

हरभजन 1980 वर्ष में जलंधर में पैदा हुए थे। आठ साल की उम्र में ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। आज भज्जी क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिनके पास दौलत और सोहरत की कोई कमी नहीं है। साल 2015 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी गीता बसरा से शादी की और कुछ महीने पहले ही हरभजन एक बेटी के पिता भी बन गए । खुद की शादी में करोड़ो लगा देने वाले भज्जी शुरू से ही “ग्राउंड टू द अर्थ” रहने वाले इंसान है। पर उन्हें पता कहाँ था कि किस्मत ने उन्हें ज़मीन पर चलने के लिए नहीं बल्कि आसमान में उड़ने के लिए बनाया है।

पटना लाइव की तरफ से हरभजन सिंह को “हैप्पी बर्थडे ।

Loading...