मशहूर क्राइम शो “सावधान इंडिया’’ ने थपथपायी पटना Live की पीठ, पटना Live की रिपोर्ट पर आधारित होगी सावधान इंडिया की खास पेशकश “दारू बंद”

 

पटना Live डेस्क। 5 अप्रैल 2016 से बिहार एकबार फिर से सुर्खियों में है और उसकी वजह है पूरे सूबे में पुूर्ण शराबबंदी। बिहार में शराब पीना–पिलाना या इससे जुड़ी तमाम हरकतें गैरकानूनी है। अब तक इसके चक्कर में हजारों लोग सलाखों के पीछे जा चुके हैं। लेकिन हकीकत वह नहीं है जो सरकारी स्तर पर दावे किए जा रहे हैं।दारू बंद है और यह बंद केवल औऱ केवल दिखावे के लिए है।शराब आज भी दूर है उनसे जो वास्तव में हनक और हैसियत में कमजोर है।पटना में शराब आज भी उपलब्ध है घर बैठे… उनके लिए जिन्हें पीने की आदत है और जो कीमत की चिंता नहीं करते हैं। इसका सबसे बड़ा प्रमाण है हर रोज बेहिसाब मात्रा में शराब का पकड़ा जाना। जाहिर है बिहार के मार्केट में शराब की खपत है। तब तो वैध या अवैध स्तर पर इसका कारोबार आज भी चल रहा है। एक अन्तर जरूर है…बंदी से पहले शराब के व्यवसाय से सरकार को लाभ मिलता था और आज इस काले धंधे से कोई और पैसा बना रहा है। सरकार इस मामले में पूरी तरह से अबतक असफल है। सूबे के मुखिया नीतीश बाबू बेशक इसे रोकने के लिए पूरी ताकत लगा दी हो लेकिन हकीकत है कि सफलता के नाम पर अब भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। पटना Live ने शराबबंदी की पोल खोलती कई रिपोर्ट इस बात की तस्दीक करती है। सच कहें तो शासन-प्रशासन को कई बार इस मिशन में पटना Live से मदद की गुहार लगानी पड़ी है।

लाइफ ओके पर प्रसारित लोकप्रिय क्राइम शो “ सावधान इंडिया ” ने बिहार में शराबबंदी की हकीकत पर जब अपनी खास पेशकश ‘दारू बंद ‘ प्लान की.. तो पटना लाइव की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट को आधार बनाया और अपनी स्पेशल रिपोर्ट में उन हकीकत को सामने लाया जिसे शराबबंदी के वक्त किसी ने सोचा तक नहीं होगा. “ सावधान इंडिया ” ने कहानी के आधार पर शराबबंदी की पोल खोल दी है जिसे आप 9 जून को रात दस बजे लाइव ओके पर देख सकते हैं।