राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे में कूदे शॉटगन

16

पटना Live डेस्क। भाजपा में अपना वजूद तलाशते पाटलिपुत्र से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा एक बार फिर चर्चा में हैं। राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर देश में सरगरमी तेज है। बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस भी अपने-अपने सहयोगी दलों की राय लेने में जुटी है लेकिन अभी तक तस्वीर साफ नहीं हुई है। बीजेपी अपने तीन वरिष्ठ मंत्रियों की टीम बना कर दूसरे दलों का मिजाज जानने में जुटी है वहीं सोनिया भी लगातार इस मसले पर बैठक कर रही हैं लेकिन पार्टी लाइन से अलग मिजाज रखने के लिए मशहूर सांसद ओर सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा ने एकबार फिर राष्ट्रपति पद के लिए लालकृष्ण आडवाणी का नाम उछाल कर सुर्खियां बटोरने की कोशिश की है। पिछले दिनों शत्रुघ्न सिन्हा की मुलाकात लालकृष्ण आडवाणी से कोच्चि में हुई थी, दोनों के बीच देश की राजनीति पर चर्चा हुई और शॉटगन का दिल आडवाणी पर आ गया। सवाल है कि देश और प्रदेश की भाजपा की राजनीति में किनारे कर दिए जाने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा मौका नहीं चूकते हैं और आए दिन कुछ-न-कुछ बयान से बाज नहीं आते हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा और पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बीच कोच्चि में मुलाकात हुई है| शत्रुघ्न सिन्हा के मुताबिक इस बैठक के दौरान राष्ट्रपति चुनाव, और देश की राजनीति पर लंबी चर्चा हुई| आडवाणी से मुलाकात के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्विट किया और लिखा कि रोल मॉडल और अल्टीमेट लीडर आडवाणी जी के साथ मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति चुनाव और वर्तमान राजनीति पर भी चर्चा हुई। अगले ट्वीट में एक शेर को शेयर करते हुए लिखा है, ”लाँग लाइफ आडवाणी जी, लाँग लाइफ बीजेपी, जय हिंद।”


फिलहाल राजनीतिक गलियारों में राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवारों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा ने भी औपचारिक तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उम्‍मीदवार के चयन के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। कमेटी में भाजपा के तीन वरिष्ठ नेता गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू शामिल हैं।
भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी राष्ट्रपति पद का एक उम्मीदवार बनाने की चर्चा रही है। ऐसे में आडवाणी व शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की इस मुलाकात को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। मुलाकात के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी मौजूद थीं।