बालू की कमी को लेकर कारोबारी उतरे सड़क पर,रेल और सड़क यातायात प्रभावित,पुलिस ने किया लाठीचार्ज

12

पटना Live डेस्क. बिहार में सोमवार को ही सरकार ने घोषणा की थी कि सूबे में बालू को लेकर कोई संकट नहीं है..और लोगों को आराम से बालू मिल रहा है…सरकार ने पिछले दिनों हुई बालू के अवैध खनन को लेकर छापेमारी में जब्त बालू के नीलामी की भी घोषणा की थी..लेकिन सरकारी दावों के ठीक उलट बालू की कमी से परेशान कारोबारियों और लोगों ने जमकर हंगामा मचाया है…बालू को लेकर राज्य के कई जिलों में लोग सड़क पर उतर आए और रेल से लेकर सड़क मार्ग तक को जाम कर दिया…इस दौरान कई जिलों में बालू कारोबारियों का विरोध देखने को मिला.. उत्तर बिहार का राजधानी पटना से पूरी तरह से संपर्क टूट गया. बालू कारोबारियों ने छपरा-आरा पुल को जाम कर दिया और पुलिस पर पथराव भी किया.

छपरा में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज किया है. जिले के सिंगाही में बालू कारोबारी उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया. मौके पर पहुंचे सारण एसपी पर भी लोगों ने पथराव कि पुलिस ने कई वाहनों को भी जब्त करने की कार्रवाई की. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. बालू कारोबारियों ने सारण जिले के एनएच 19 को भी जाम कर दिया है जिसके चलते कई किलोमीटर तक लगी गाड़ियों की कतार लग गई…

बालू कारोबारियों ने मुजफ्फरपुर-छपरा रेल रूट पर भी परिचालन ठप कर दिया. सरकार के विरोध में पटना में भी बालू कारोबारी सड़कों पर उतरे. कारोबारियों ने पटना दीघा–सोनपुर रेलरूट को भी जाम कर दिया जवाब में पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया और 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.