भाजपा के होंगे सम्राट

0
12

पटना Live डेस्क। हाल-फिलहाल तक हम का बागडोर थामे बिहार के पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी 11 जून को भाजपा में शामिल हो जायेंगे । पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में आयोजित एक कार्यक्रम में वो शामिल होंगे । इस मौके पर भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ ही यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के भी उपस्थित रहने की संभावना है।

आपको बताते चलें कि साल 1999 में बिहार सरकार में सबसे कम उम्र में मंत्री बनकर सम्राट चौधरी ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उस वक्त उन्हें बागवानी मंत्रालय दिया गया था। कुछ समय बाद उनके उम्र को लेकर मामला फंस गया था और उन्हें मंत्री पद छोड़ना पड़ा। बाद में उन्होंने परबत्ता विधानसभा से राजद की टिकट पर चुनाव जीता था । विपरीत हालातों में उन्होंने यह सीट निकाला था क्योंकि उस वक्त बिहार में भाजपा और जदयू का गठजोड़ था । वक्त बीतने के साथ ही सम्राट चौधरी की राजनीति ने भी करवटें लेनी शुरू की। लालू से मतभेद व मनभेद के बाद उन्होंने जदयू का दामन थामा और विधान परिषद् पहुंच गये । बाद में नीतीश कुमार ने उन्हें नगर विकास मंत्री बनाया। यहां तक तो सब ठीक चलता रहा लेकिन 2015 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ने लालू से हाथ मिला लिया जिसके कारण सम्राट चौधरी व उनके पिता शकुनी चौधरी ने हम के जीतनराम मांझी से हाथ मिला लिया । इन्हीं सब कारणों से उनकी एमएलसी की सदस्यता भी चली गयी ।

खगड़िया, मुंगेर, तारापुर व परबत्ता आदि क्षेत्रों में सम्राट चौधरी का काफी दबदबा माना जाता है। एक बार फिर भाजपा का दामन थाम उन्होंने सक्रिय राजनीति में आने का मन बना लिया है। कल यानी 11 जून, रविवार को वो भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. पटना लाइव से बात करते हुए सम्राट चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश का विकास संभव है। उन्होंने लालू-नीतीश पर बिहार के सामाजिक संरचना को बिगाड़ने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि बिहार में बेरोजगारों की संख्या दिन-पर-दिन बढ़ती जा रही है लेकिन इस पर ध्यान देनेवाला कोई नहीं है।

 

 

 

 

 

Loading...