राज्य में शिक्षा व्यवस्था चौपट:उपेंद्र कुशवाहा

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार सरकार पर राज्य में शिक्षा व्यवस्था को चौपट करने का आरोप लगाया है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सूबे में शिक्षा व्यवस्था की हालत खस्ता है. आरेजडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पर आरोप लगाते हुए उऩ्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने राज्य में उच्च शिक्षा को बर्बाद कर दिया जबिक नीतीश कुमार ने पूरी शिक्षा व्यवस्था को ही चौपट कर दिया. उऩ्होंने कहा कि आज बिहार में इंटर और मैट्रिक के रिजल्ट के प्रकाशन के बाद घोटाले सामने आ रहे हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने ये बातें पटना में रालोसपा की तरफ से आयोजित मिलन समारोह के दौरान कहीं. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के कार्यकाल में सूबे की क्या हालत थी ये किसी से छिपा नहीं है. लोगों ने लालू प्रसाद की सरकार से तंग आकर बड़ी उम्मीदों से नीतीश कुमार को शासन थमाया लेकिन उन्होंने भी राज्य को बदतर हालत में लाकर छोड़ दिया है.

मिलन समारोह के दौरान जन अधिकार पार्टी के भगवान सिंह कुशवाहा ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ज्वाइन की. इस मौके पर उपेंद्र कुशवाहा ने रालोसपा को संघर्ष करने वाली पार्टी बताया जिसका मकसद शासन में बेहतरी लाना है ना कि सत्ता पाना.