रामविलास की नीतीश को नसीहत,छोड़ें राजद का साथ बनाएं लालू फ्री बिहार

राज्य में ताजा सियासी संकट को देख रामविलास पासवान और उऩके पुत्र सांसद चिराग पासवान ने नीतीश कुमार से बिहार में लालू प्रसाद का साथ छोड़ने की नसीहत दी है. दोनों ने कहा है कि अगर विकसित बिहार चाहिए तो नीतीश कुमार को एनडीए में वापस आ जाना चाहिए. लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जल्दी ही सही फैसला लेना चाहिए और लालू से नाता तोड़कर खुद के बूते सरकार बनानी चाहिए. मीडिया के  सवालों का जवाब देते हुए रामविलास ने कहा कि नीतीश कुमार तेजस्वी के मामले में जल्दी से फैसला ले लें नहीं तो जेडीयू को छोड़कर लालू प्रसाद अपनी सरकार बना लेंगे.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार फैसला लेने में देर लगा रहे हैं. जिससे राज्य में कई तरह की आशंकाओं ने जन्म लिया है,नीतीश कुमार हालात से पीछा नहीं छुड़ा सकते. बिहार में अराजकता का माहौल बना हुआ है. अब सीएम को फैसला लेना चाहिए और एनडीए का समर्थन लेकर बिहार में सरकार बनानी चाहिए.

दरअसल सीबीआई की छापेमारी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम एफआईआर में आने के बाद उनके उपर इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा है. जेडीयू ने इस मामले में राजद से तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.लेकिन राजद ने एक सुर से तेजस्वी के इस्तीफे से इऩ्कार किया है. इस बात को लेकर जेडीयू और राजद के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. जेडीयू ने तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर राजद को चार दिनों की मोहलत दी है जो कि आज खत्म होने जा रही है.ऐसे में गठबंधन सरकार केे लिए अगले कुछ दिन बेहद महत्वपूर्ण बताए जा रहे हैं.