ट्रक में ईंट भर मुस्लिम कार सेवक राम मंदिर बनाने पहुचे अयोध्या

0
76

पटना Live डेस्क।अयोध्या में प्रशासन और नगरवासी उस वक्त अवाक रह गए जब राम मंदिर निर्माण करने खातिर मुस्लिम कारसेवक अचानक विवादित स्थल की ओर जाने लगे। इतना ही नहीं ये सभी अपने साथ मंदिर निर्माण के लिए ट्रक में ईंट भरकर भी लाए थे। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने ईंट से भरी ट्रक पूरे शहर में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए घुमाई। अयोध्या में मुस्लिम कारसेवकों का जुनून देखकर अयोध्यावासी भी स्तब्ध रह गए। हालांकि इस दस्ते में महज 50 लोग ही शामिल बताये गए।


इन सभी कारसेवकों को पुलिस ने विवादित परिसर के पास जाने से पहले ही रोक लिया और इनका रुख नया घाट की तरफ मोड़ दिया। विदित हो कि अचानक इतनी बड़ी संख्या में और ईंट के साथ कारसेवकों को देखकर एकबारगी प्रशासन के भी हाथ-पैर फूल गए। बताया जा रहा है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी मुस्लिम कारसेवकों समझा-बुझाकर वापस कर दिया।
इस अप्रत्याशित और अचानक हुई घटना के बाबत इलाके के सीओ ने कहा कि कुछ लोग आए थे जिन्हें वापस भेज दिया गया है। लेकिन अचानक इस घटनाक्रम से कई लोग न केवल हैरत में पड़ गए वही जिला प्रशासन भी एक बारगी सहम गया।
उल्लेखनीय है कि ये पता नहीं चल पाया है कि मुस्लिम कारसेवक वहीं हैं या फिर अयोध्या से लौट गए हैं। ये मुस्लिम कार सेवक लखनऊ और बस्ती जिले से आए थे। राम मंदिर निर्माण मुस्लिम मंच के अध्यक्ष राष्ट्रवादी आजम खान ने कहा कि रामलला टेंट में है ऐसे में राम मंदिर बनना ही चाहिए।