Big Breaking — पटना राजीव नगर रणक्षेत्र में तब्दील, पुलिस पब्लिक भिड़ंत जारी सिटी एसपी के बॉडीगार्ड को लगी गोली

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना के राजीव नगर इलाके पुलिस पब्लिक के बीच भिड़ंत जारी है। अभी भी हालत बेकाबू है। मिल रही जानकारी के अनुसार अभी अभी सिटी एसपी के बॉडीगार्ड को गोली लगी है। वही इस पूरे बवाल के बीच पटना एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि भू माफिया की साजिश की वजह से हुआ बवाल, पुलिस की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा टल गया है। वही डीएम संजय अग्रवाल ने बताया कि राजीव नगर में भू माफिया कहते हैं हम इस इलाके के मालिक है।


में मंगलवार को पुलिस और स्थानीय लोगो के बीच हिंसक झड़प हो गयी है। यह झड़प पुलिस द्वारा  अतिक्रमण हटाने के क्रम में हुआ। इस झड़प में दीघा थानेदार समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं।बताया जा रहा है कि पुलिस को पब्लिक ने तकरीबन तीन किलोमीटर तक खदेड़ा है। पुलिस पूरी तरह से पब्लिक के बीच घिर गई थी। घंटो तक यह हाई वोल्टेज ड्रामा सड़को पे चलता रहा।


आज सुबह तकरीबन 11 बजे के आस पास पटना पुलिस की टीम राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। पुलिस की इस कार्रवाई का स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया और फिर देखते ही देखते हालात बेकाबू से बाहर हो गए।  पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। लोगों के पथराव को देखते हुए पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में कई लोगों घायल हो गए।


पुलिस के लाठीचार्ज़ के बाद लोग और भी उग्र हो गए।हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस की जेसीबी मशीन में तोड़-फोड़ करते हुए उसे आग के हवाले कर दिया। तो दूसरी तरफ गुस्साई भीड़ ने पुलिस को तीन किलोमीटर तक खदेड़ दिया। इसके अलावा पुलिस की एक जीप और कई अन्य गाड़ियों को भी आग लगा दी गई।