राबड़ी देवी ने सृजन घोटाले के सरकारी जांच पर उठाए सवाल,कहा-तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागतयोग्य

38

पटना Live डेस्क.  राज्य की पूर्व सीएम और राजद नेता राबड़ी देवी ने सृजन घोटाले में राज्य सरकार की जांच पर असंतोष जाहिर किया है. राबड़ी देवी ने कहा कि जब इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है तो फिर राज्य सरकार की एजेंसियां क्यों जांच कर रही हैं. राबड़ी ने आरोप लगाया कि ऐसा केवल लीपापोती करने के लिए किया जा रहा है. वहीं राबड़ी देवी तीन तलाक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है.

उन्होंने सृजन घोटाले के खिलाफ सदन के भीतर व बाहर राजद और कांग्रेस सदस्यों के साथ विरोध किया. यही नहीं, परिषद के मुख्य द्वार पर भी नारेबाजी की. परिषद में जब विपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी बाढ़ राहत व बचाव कार्य का ब्योरा दे रहे थे तो राबड़ी देवी बीच में ही बोल पड़ी  कोई कार्य नहीं हुआ है. बाढ़ राहत के नाम पर मात्र घोटाला हो रहा है.

कागज पर खर्च दिखाया जा रहा है. सरकार सृजन घोटाले में लगी हुई है. बाढ़ पीडि़तों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि तटबंधों की मरम्मत के नाम पर लूट हुई है. बाढ़ में सभी तटबंध टूट गए.

राबड़ी सदन के बाहर भाजपा नेताओं की मनोरमा देवी के साथ की फोटो भी दिखा रहीं थी. उन्होंने सरकार पर साजिश के तहत विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाने का आरोप लगाया.

राबड़ी देवी ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के संवैधानिक पीठ के फैसले का स्वागत किया और कहा कि सरकार महिलाओं के हित में शीघ्र कानून बनाए.