Super Exusive – SSP पटना की QRT टीम ने शराब तस्करों के लिए शहर को बनाया डेंजर जोन, फिर पकड़ी शराब की खेप और 2 तस्कर

बृजभूषण कुमार, ब्यूरो प्रमुख, पटना सिटी

पटना Live डेस्क। सूबे में जारी पूर्ण शराबबंदी को अक्षरशः लागू करने को कृत संकल्पित राजधानी पटना के एसएसपी मनु महराज लगातार शराब तस्करों और माफियाओं के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत मुहिम चला रहे है। इस मुहिम के तहत मनु महाराज के नेतृत्व में पटना पुलिस को लगतार सफलता भी मिल रही है। इस क्रम में एसएसपी द्वारा बनाई गई क्यूआरटी यानी “क्विक रेस्पॉन्स टीम” को शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार शराब के खिलाफ सफलता पूर्वक मुहिम चला रही यही। यदि क्रम में एक बार फिर क्यूआरटी टीम ने एक वाहन पर शराब लेकर जा रहे 2 लोगो को 11 बॉटल रॉयल स्टैग शराब खदेड़ कर पकड़ लिया है। इस खदेड़ा खादेडी में एक बॉटल शराब फुट भी गई।
दरअसल एसएसपी को लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी शहर के दलदली इलाके में कुछ युवक शराब तस्करी में संलिप्त है। इस सूचना पर एसएसपी ने QRT वन को इनकी गिरफ्तारी का आदेश जारी किया। एसएसपी के आदेश के तहत QRT की टीम ने वाहनों की सघन तलाशी के काम सौंपा गया था। इस QRT की टीम में शामिल ASI मनोज ठाकुर ,रवि कुमार, राजीव कुमार, कौशल तिवारी , मनोज कुमार, लवकुश समेत अन्य ने तय स्थान पर वाहनों की सघन तलाशी शुरू की। यह सिलसिला सुबह 7 बजे उस वक्त सफलता में तब्दील हुआ जब। एक बाइक पर 2 युवको को एक काला बैग
लेकर आते दिखे।।तभी उसकी नज़र वाहन तलाशी कर रहे पुलिस वालों पर पड़ी तो वाहन मोड़ कर भागने लगा तब तक पुलिस दस्ते की नज़र उसपर पड़ गई। फिर क्या था पुलिस दस्ते में शामिल रवि और अन्य पुलिस वालों उसके पीछे दौड़ पड़े। खदेड़ ने के बाद आखिर कर क्यूआरटी वालो ने भाग रहे व्यक्ति पर काबु पा लिया और जब बैग की तलाशी ली गई तो 12 बोतल रॉयल स्टैग मिला जिसमें एक बोतल फुट गया।
आमजनों और पुलिस वालो की आंखे फटी की फटी रह गई। फिर क्या था पकड़े गए दोनो लड़को की पहचान चंदन और अमित कुमार दलदली निवासी के तौर ओर हुई। बरामद शराब की खेप और व्यक्ति को बाइक समेत स्थानीय थाना को सुपुर्द कर एसएसपी की QRT टीम फिर से अपने नए टास्क की ओर बढ़ चली।