पटना के निजी अस्पताल में दुर्घटना में पैर टूटने पर भर्ती मरीज के मौत पर अस्पताल में तोड़फोड़, हंगामा

118

बृज भूषण कुमार, ब्यूरो प्रमुख, पटना

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना में निजी अस्पतालों पर लोगो का गुस्सा लगातार फुट रहा है। कारण सिर्फ पैसे की मांग और अचानक मरीज का मृत घोषित हो जाना। इसी कड़ी में पटना  अगमकुआं थाना क्षेत्र के भागवत नगर इलाके में स्थित पुष्पांजलि अस्पताल में उस वक्त हंगामा और तोड़ फोड़ शुरू हो गया। जब अस्पताल में मरीज की इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई। वही परिजनों ने अस्पताल के चिकित्सको पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया साथ ही आक्रोशित परिजनों ने भागवत नगर सड़क को भी जाम कर दिया। हंगामे की सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को शांत कराने की प्रयास शुरू किया।
बताया जाता है की नालन्दा जिला के हिलसा का रहने वाला चन्दन नाम का युवक का एक्सीडेंत होने पर उसका पैर टूट गया था। जिसे इलाज के लिए पटना के पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ अस्पताल के कर्मचारी ने उस घायल युवक के इलाज के लिए परिजनों से पांच लाख रुपये की मांग की गई थी।  रुपया दिए जाने पर इलाज शुरू की गई थी। इलाज में लगभग चार लाख से ऊपर रूपये वसूल लिया गया था और रूपये लेने के बाद मरीज की सीरियस होने की बात बताने लगे। जबकी मरीज की मौत पहले ही हो गई थी। वही परिजनों का रो -रो कर बुरा हाल है, परिजनों ने अस्पताल प्रबन्धक पर ठगने का आरोप लगाया और मुआवजे की मांग की।
कई घंटो तक अस्पताल में चले हंगामे के बाद आक्रोशित लोगो को किसी तरह शांत कराया गया। वही पुलिस की माने तो मृतक मरीज के परिजन और अस्पताल प्रवन्धक के बीच मुआबजे का समझौता हो गया है और दोनों पक्ष अब शांत है।