दादा साहेब फाल्के एकडेमी अवॉर्ड, प्रियंका चोपड़ा के नाम

70

 

पटना Live डेस्क। दादा साहेब फाल्के अवार्ड्स में ‘अंतरराष्ट्रीय प्रशंसित एक्ट्रेस अवार्ड’ नाम की नई कैटगरी को शामिल किया गया है। यह अवार्ड इस बार प्रियंका चोपड़ा की झोली में आ गिरा है। प्रियंका चोपड़ा को इस सम्मान से 1 जून को नवाजा जाएगा। इसी के साथ प्रियंका देश की सबसे पहली महिला बनी है जिन्हे यह खिताब देकर सम्मान दिया जा रहा है । सोर्सेज की माने तो अभी प्रियंका ‘बेवॉच’ मूवी के प्रमोशन में काफी वयस्त चल रही है, तो प्रियंका इस अवार्ड को लेने खुद आ पाएंगी या नहीं इस बारे में फिलहाल कहना मुश्किल है। प्रियंका चोपड़ा का फिलहाल इस अवार्ड को जीतने पर कोई रिएक्शन नहीं आया है।

भला प्रियंका को इस अवार्ड से सम्मानित किया भी क्यों न जाए ?

आज के दौर में ज़रा गौर फरमाए तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अगर किसी इंडियन एक्ट्रेस ने सबसे ज्यादा नाम कमाया है तो वो 2000 में ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीत चुकी प्रियंका चोपड़ा ही है। कुछ दिनों पहले जब दीपिका को विदेशी रिपोर्टर ने प्रियंका कह कर बुलाया था और इंडियन मीडिया ने इस बारे में प्रियंका चोपड़ा की प्रतिक्रिया लेनी चाहि थी तो प्रियंका ने खुद ये कहा था कि “मैं इस बात को मानती नहीं हूँ पर हाँ बाहर देश में लोग मुझे ज्यादा जानते है और मैं सबसे अधिक फेमस ब्राउन चेहरा हूँ।”

हॉलीवुड में प्रियंका चोपड़ा ने स्टार वर्ल्ड चैनल पर प्रसारित होने वाली टी वी सीरियल ‘क्वांटिको’ में अपनी आकर्षक अभिनय से एक अलग ही पहचान बना ली है। उनकी फिल्म ‘बेवॉच’ जो अभी ही काफी सुर्खियां बटोर चुकी है, बड़े परदे पर आने के लिए बिल्कुल तैयार है और अगले ही हफ़्ते रिलीज होने वाली है। आजकल बेवॉच के प्रमोशन के सिलसिले में मिस चोपड़ा का कई जगहों पर आना जाना हो रहा है। तो ऐसे में वो अवार्ड लेने पहुँचती है या नहीं ये देखना दिलचस्प रहेगा।