Big News- मुंगेर में कुएं से,ज़मीन से और अब घर के भीतर से मिले AK-47 और उसके पार्ट्स पुर्जे की लगातार हो रही रिकवरी से बिहार पुलिस के उड़े होश

पटना Live डेस्क। बिहार का मुंगेर जिले में एके 47 हथियार की बरामदगी से प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। AK 47 की तलाश में मुंगेर पुलिस लगातार एक्शन मोड में है। एसपी बाबूराम के निर्देश पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरदह गांव में छापेमारी की कार्रवाई नॉन स्टॉप जारी है। अब एक बार फिर गांव के एक घर से भारी मात्रा में AK 47 राइफल के पार्ट्स बरामद किए गए हैं। मंगलवार को एएसपी (अभियान) हरिशंकर के नेतृत्व में छापेमारी टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरदह गांव से भारी मात्रा में AK 47 राइफल के पार्ट्स बरामद किए हैं। यह बरामदगी बरदह निवासी मंजी के घर से हुई है।
बरामद AK 47 के पार्ट्स की जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान बाबू राम ने बताया कि लगातार हो रहे छापेमारी से अवैध कारोबारी भूमिगत हो गए हैं। लेकिन अवैध हथियार यहीं छिपा कर भागे हैं। मुंगेर पुलिस को अब तक 20 AK 47 हथियार तथा इनके पार्ट्स मिल चुके हैं। एसपी ने बताया कि मंगलवार को बरामद पार्ट्स काफी मात्रा में हैं। मुंगेर पुलिस को अनुमान है कि अभी और एके-47 हथियार और पार्ट्स मुंगेर में ही छिपाकर कहीं रखा गया है। जिसकी बरामदगी के लिए लगातार एएसपी हरिशंकर के नेतृत्व में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरदह गांव में छापेमारी हो रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार 70 एके-47 में से अभी तक 20 हथियारों को बरामद किया जा सका है। छापेमारी में मुफस्सिल इंस्पेक्टर बिंदेश्वरी यादव, थाना अध्यक्ष मिंटू सिंह समेत पुलिस टीम शामिल थी।
मुंगेर पुलिस और एसटीएफ की सक्रियता से जिले में अब तक राज्य भर में 20 AK47 हथियार बरामद किए जा चुके हैं। वही अबतक बिहार पुलिस अब तक 6 अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर चुकी है और 7 को रिमांड पर लिया जा चुका है। साथ ही पुलिस लगातार गिरफ्तार और रिमांड पर लिए गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान मिल रहे इनपुट्स के आधार पर लगातार छापेमारी कर रही है।
इस छापेमारी के दौरान मुंगेर का मिर्जापुर बरदह गांव में कभी जमीन से ताे कभी पानी से एके-47 और उसके पार्ट्स निकल रहा है। एके-47 की बरामदगी को लेकर बरदह गांव में पुलिस टीम ने शनिवार की देर रात छापेमारी कर एके-47 के कई स्पेयर पार्ट्स को बरामद किए। पुलिस ने एक गिरफ्तार अाराेपी अजमेरी बेगम के घर स्थित गोदाम की जेसीबी से खुदाई कराकर बाेरियाें में रखी एके-47 के कल पुर्जे भी बरामद किए। बरामद पार्ट्स से कई और एके-47 राइफल तैयार हो सकती है।                                
एसपी बाबूराम ने बताया कि बरामद एके-47 स्पेयर पार्ट्स भी जबलपुर के सेंट्रल आर्डिनेंस डिपो से ही निकाले गए हैं। इससे स्पष्ट होता है कि गिरफ्तार हथियार तस्कर शमशेर और इमरान सिर्फ एके-47 की ही सप्लाई नहीं करते थे बल्कि खराब होने पर स्पेयर पार्ट्स भी उपलब्ध कराते थे।

अब तक 20 एके-47 बरामद

मुंगेर पुलिस ने पिछले एक महीने में अबतक 20 एके-47 बरामद की है। एसपी ने बताया कि शमशेर व मो. इमरान हथियार और स्पेयर पार्ट्स को छुपाने के लिए रिजवान उर्फ भुट्टो को दे देते थे। पूछताछ में रिजवान उर्फ भुट्टो ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी सास अजमेरी बेगम को एके-47 के स्पेयर पार्ट्स छुपाने के लिए दिए है।         एके-47 की सर्विसिंग भी

मो. इमरान और शमशेर आलम द्वारा बेचे गए एके-47 का कोई पार्ट्स खराब हो जाता था तो यही दोनों सुरक्षित स्थानों पर जाकर एके-47 की सर्विसिंग करते थे। इस दौरान कोई पार्ट्स खराब हो जाता था तो उसके पार्ट्स को भी बदलते थे। इसके लिए दोनों एके-47 के स्पेयर पार्ट्स अपने पास रखते थे।

जेसीबी से खुदाई में मिले स्पेयर पार्ट्स

अजमेरी ने बताया कि एके-47 के स्पेयर पार्ट्स गोदाम के पीछे जमीन में गड़े हैं। पुलिस ने जेसीबी से गोदाम की खुदाई कर दो फीट जमीन के अंदर से 101 स्क्रू पिस्टन, 29 लीव बैक माईट, 1 हेम्मर, 21 कम्पेयर सेंटर, एक गॉड हैंड लीवर, तीन पीस सेफ्टी सिलेक्टर, 2 पीस सेफ्टी लीवर, लिवर लॉकिंग स्क्रू, लिवर सेफ्टी एक्सलेटर, कंपेयर सेक्टर सहित भारी मात्रा में एके-47 के स्पेयर पार्ट्स को बरामद किया।

भुट्‌टो से जेल में पुलिस ने की थी पूछताछ

14 सितंबर को बरदह में छापेमारी के दौरान दो एके-47 के साथ ही दो डीबीबीएल गन भी बरामद किया गया था। गन मामले में पुलिस ने भुट्टो और अजमेरी के साथ ही पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। एके-47 मामले में गिरफ्तार शमशेर ने पुलिस को बताया था कि भुट्टो और अजमेरी हथियार को छुपाने का काम किया करते थे। इसके बाद भुट्टो से पुलिस ने जेल में ही पूछताछ की एवं अजमेरी के गोदाम में छापे मारे।