Super Exclusive -Patna Live के खुलासे पर एस के पूरी थाने से शराबी को छोड़ने वाले कांड में जबरदस्त कार्रवाई, दारोग़ा समेत 3 किये गए सस्पेंड, एफआईआर दर्ज, होंगे बर्खास्त

0
12

पटना Live डेस्क। सूबे में पूर्ण शराबबन्दी को लागू करने की जिम्मेदारी खाकी के कंधों पर है। लेकिन शराब बन्दी की जमीनी हकीकत क्या है यह किसी से छुपा नही है। शराब मिली रही है तभी तो लोग शराब पीकर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे है। लेकिन पैसे का खेल होने से समय समय पर खाकी पर आरोप भी लग रहे है जो समाचारों की सुर्खियां बन रही है। इसी कड़ी में राजधानी पटना के एस के पूरी थाने से एक शराबी की गिरफ्तारी और फिर उसकी रिहाई की जानकारी एसएसपी को मिली। मामले की गंभीरता को देखते हुए पटना मध्य के एसपी सिटी अमरकेश डी को मामले की जांच की जिम्मेदारी एसएसपी द्वारा सौपी गई है। इस मामले की जांच ख़ातिर एसपी सिटी बीती रात एस के पूरी थाने में पहुचे और मामले के बाबत जांच की।


एसके पुरी थाने में तैनात 3 पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है।एक साथ इन तीन पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है।खास बात ये है कि इसी थाने में सस्पेंड किये गए इन्हीं पुलिस वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी गई है। बात यहीं तक नहीं रुकने वाली नहीं है।इनके खिलाफ जांच चलेगी, विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
दरअसल,मंगलवार को थाने की पुलिस टीम ने आकाश शुक्ला नाम के एक शराबी को कामेश्वर शर्मा ने घर दबोचा। मेडिकल टेस्ट में शराब पीने की पुष्टि भी हुई। 156 पोइन्ट शराब पीने की पुष्टी हुई। एसएसपी मनु महाराज को हुई तो उन्होंने सिटी एसपी सेंट्रल अमरकेश दारपिनेनी को जांच का जिम्मा दिया।सिटी एसपी ने मामले की जांच की।फिर डीएसपी सचिवालय से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी।डीएसपी की रिपोर्ट में ऑन ड्यूटी सब इंसपेक्टर और 2 मुंशी इस पूरे मामले में दोषी पाए गए।अब इन सब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। संभावना है कि डिपार्टमेंटल कार्रवाई के बाद इन पुलिस वालों को सेवा से बर्खास्त भी कर दिया जाएगा।

 

Loading...