Impact Story (विडियो) पटना LIVE की ख़बर का बड़ा असर, SSP ने दोनो थानेदारों सस्पेंड और सभी पुलिसकर्मी को किया लाइन हाजिर

बृजभूषण कुमार, ब्यूरो प्रमुख, पटना City

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना में खाकी के बेलगाम हनक और बेधड़क अवैध वसूली की सचित्र पटना Live की ख़बर का ज़ोरदार और जबरदस्त असर हुआ है। वसूली मामले में ख़बर चलने के महज कुछ घंटों के बाद ही एसएसपी मनु महाराज ने मालसलामी थाना पहुँचे साथ मे सिटी एसपी एवम डीएसपी मौजूद थे। एसएसपी मनु महाराज ने कारवाई करते हुए मालसलामी थाना और दीदारगंज थाना की सभी पुलिसकर्मियों को कारवाई करते हुए बदलने और दोषी  पुलिसकर्मियों पर कारवाई करने की बात बताई।

पटना लाइव के ख़बर का असर

Super Exclusive (वीडियो) पटना पुलिस की वसूली का Live वीडियो देखिए, एक थानेदार की करतूतों का खुलासा करती बुजुर्ग महिला और उसकी बहु को सुनिए

Super Exclusive (वीडियो) पटना पुलिस की वसूली का Live वीडियो देखिए, एक थानेदार की करतूतों का खुलासा करती बुजुर्ग महिला और उसकी बहु को सुनिए

पटनासिटी में अवैध वसूली और बालू माफियाओ से मिली भगत की ख़बर पटना Live पर चलने के बाद पटना पुलिस बड़ी करवाई करते हुए 16 बालू माफियाओ को गिरफ्तार किया है।वही अवैध वसूली मामले में एसएसपी मनु महाराज ने पटना सिटी के मालसलामी थाना और दीदारगंज थानाअध्यक्ष को निलंबित कर दिया है। साथ ही दोनों थानों के सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाज़िर कर दिया।
गौरतलब है कि पटना सिटी के मालसलामी थाना अध्यक्ष के इशारे पर अवैध वसूली का खेल जारी था। वसूली का बड़ा हिस्सा थानाध्यक्ष को जाता था।बालू से लदा ट्रैकर हो या ट्रक या फिर बड़े बाहन पर ओभर लोडिंग हो सभी से पुलिसकर्मी बेख़ौफ़ हो कर वसूली करते थे। इस ख़बर को मय वसूली वीडियो पटना Live ने प्रमुखता से दिखाया था।
यहां तक की मालसलामी थाना में शराबी हो या फिर जुआरी हो पकडे जाने पर उनसे मोटी रकम लेकर छोड़ दिया जाता था,साथ ही जमीन का मामला में जो पक्ष रूपये देता है उसका काम थाना के पुलिस खड़ा हो कर कराते थे,चाहे वो गैरकानूनी ही क्यों न हो ! थाना पर अक्सर दलालो की मंडी सजी रहती थीं और पुलिस की उगाही का खेल चलता रहता था। वही पीड़ितो ने थानाध्यक्ष के खिलाफ पुलिस के सभी आलाधिकारी के यहाँ आवेदन भी दे चुके थे। वही पीड़िता कामनी देवी ने भी मालसलामी थाना के पुलिस की दवंगई से डरे सहमे हुए थे और भ्रष्ट पुलिस के खिलाफ सभी प्रशासनिक अधिकारियो के यहां आवेदन दे रखी थी और भ्रष्ट पुलिस पर करवाई करने की मांग कर रही थी।