फिर चला निगरानी का चाबुक, घूस लेते रंगे हाथ पकड़ी गई प्रभारी महिला सीडीपीओ

0
43

पटना Live डेस्क। घूसखोरों के खिलाफ निगरानी की मुहिम लागातार तीखी होती जा रही है। इसी कड़ी गया जिले के कोंच प्रखंड के प्रभारी सीडीपीओ सविता कुमारी को निगरानी विभाग ने 30 हजार रूपया घुस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। निगरानी की टीम उन्हें पटना लेकर चली गई।
गया जिले के कोंच प्रखंड के प्रभारी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) सविता कुमारी को 30 हजार रुपए घूस लेते हुए शनिवार को उनके कार्यालय में पटना की निगरानी टीम ने धर दबोचा। सीडीपीओ को पकडऩे के बाद निगरानी टीम के पदाधिकारी उसे अपने साथ पटना ले गए। गुरारू की महिला पर्यवेक्षिका गजाला साहिन ने बताया कि उनकी सेवा 1 अप्रैल 2017 को समाप्त हो गई थी। सेवा विस्तार करने के लिए गुरारू में पदस्थापित सीडीपीओ सह कोंच के प्रभारी सीडीपीओ ने उनसे 30 हजार रुपए की मांग की थी। इसके बाद वे पटना में निगरानी टीम के पदाधिकारी से सम्पर्क की। जहां से निगरानी विभाग के डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। महिला पर्यवेक्षिका ने सीडीपीओ को घूस का पैसा देन के लिए स्थान और समय पूछा। इस पर सीडीपीओ ने उसे कहा कि अभी कोंच सीडीपीओ कार्यालय में है, यहीं कागज और सेवा शुल्क लेकर आ जाइए। सब हो जाएगा।
महिला पर्यवेक्षिका जैसे ही सीडीपीओ को उनके कार्यालय में पैसा दिया। वैसे ही कार्यालय के बाहर खड़ी निगरानी की टीम ने सीडीपीओ का धर दबोचा। यह देखते ही सीडीपीओ अवाक रह गई। यह देखकर कार्यालय के कर्मी व अन्य सकते में आ गए। निगरानी की टीम के पदाधिकारी ने उसे तुरंत लेकर कोंच से पटना के लिए रवाना हो गई।