BiG News (Viral वीडियो) बिहार पुलिस की दरिंदगी वायरल,चलती ट्रेन से युवक को फेका,गुस्साए यात्रियों ने पुलिसकर्मियों को जमकर कूटा

222

पटना Live डेस्क। चलती ट्रेन में पुलिस वालों की ट्रेन में सवार यात्रियों द्वारा गालीगलौज और मारकुटाई का एक वीडियों बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।वायरल वीडियों में स्पष्ट सुना जा सकता है कि ट्रेन में सवार यात्रियों का जत्था कुछ पुलिस वालों को न केवल गालिया दे रहा है बल्कि शराब के एवज में पैसे देने की बात करते हुए पहले तो धक्का मुक्की करता फिर मारपीट करने लगता है। चीखने चिल्लाने गरियाने मारपीट वाला यह वायरल वीडियो दरसअल बिहार पुलिस पर एक बार फिर से बेहद गंभीर इल्जाम लगे का कारण बन गया है।
दरसअल, वीडियों में दिखाई दे रहे बिहार पुलिस के सभी जवान GRP में तैनात है। इन पर आरोप है कि इन खाकी वालो ने 28 सितंबर की रात चलती ट्रेन से एक युवक को नीचे फेंक दिया जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। खाकी वालो की क्रूरता का शिकार ये युवक की पहचान गया के रामपुर थाना क्षेत्र के इमलीयाचक के जनता फ्लैट मे रहने वाले वेंकटेश कुमार उर्फ चुन्नू शर्मा तौर पर की गई है। घटना 28 सितम्बर की रात घटित हुई है। बताया जाता है कि मकतूल चुन्नू शर्मा अपने एक दोस्त कृष्णा के साथ अपने एक रिश्तेदार से मिलने कोडरमा गया हुआ था। घटना के समय वह रात मे जनशताब्दी एक्सप्रेस से अपने घर गया लौट रहे थे।इसी दौरान की गया-कोडरमा रेलखंड के टनकुप्पा के पास बंशीनाला के पास ट्रेन में सवार जीआरपी के सिपाहियों से किसी बात पर बहस हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि उसे चलती ट्रैन से फेक दिया जिससे युवक की मौत हो गई जिसका शव अहले सुबह रेल पटरियों के समीप झाड़ियों से से बरामद किया गया था।
इस घटना के बाद बिहार पुलिस की एस्कॉर्ट पार्टी को रांची के पटना आ रही जनशताब्दी एक्सप्रेस में पैसेंजर्स की भीड़ ने घेर लिया और पुलिस जवानों की जमकर पिटाई की।इस दौरान भीड़ लगातार ये आरोप लगा रही थी कि जवान ने एक युवक को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया है। ये घटना 28 सितंबर की रात की है जब वेंकटेश अपने साथी कृष्णा के साथ जनशताब्दी एक्सप्रेस से अपने रिश्तेदार से कोडरमा से मिलकर गया लौट रहा था।
इस वायरल वीडियो के बाबत किये जा रहे दावों और वीडियों में पुलिस दस्ते पर स्पष्ट सुने जा रहे आरोपो के बाबत रेल एसपी अशोक कुमार सिंह से दरयाफ़्त की गई तो उनका कहना रहा कि घटना यानी 28 सितंबर की रात चुन्नू और उसका साथी कृष्णा शराब के नशे में थे। इस दौरान जब एस्कॉर्ट पार्टी ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो चुन्नु खुद ही चलती ट्रेन से नीचे कूद गया और उसके साथी कृष्णा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। लेकिन इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि चुन्नू ने शराब पी रखी थी या नहीं।
लेकिन वायरल वीडियों ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। इस वीडियो में ट्रेन में मौजूद मुसाफिर लगातार पुलिस टीम पर चुन्नू को चलती ट्रेन से फेंकने का आरोप लगा रहे हैं,लेकिन पिट रहे पुलिसवालों के बचाव में बाकी टीम के मुंह से ये बात नहीं कही जा रही कि चुन्नू शराब के नशे में खुद चलती ट्रेन से कूद गया। दूसरा जो सबसे बड़ा सुबूत है इस वीडियों में स्पष्ट सुना जा सकता है वो ये की एक युवक लगातार कह रहा कि – तोरा पैसा हम नही देते है ??

यह वायरल वीडियो पुलिस की कार्यशैली पर सवाल तो खड़े कर रहा है। साथ ही इस वायरल वीडियों को शूट करने वाला शख्स भी अपनी आँखों देखी दिखाने के साथ साथ अपनी आवाज में घटना का कारण भी बता रहा है। बकौल उसके पैसे वसूली के दौरान पैसे नही देने पर पुलिस वालों ने  खौफ़नाक और दरिंदगी भरा व्यवहार करते हुए युवक को चलती ट्रेन से फेक दिया। आप भी देखिए और सुनिए इस वायरल वीडियों को …