लालू की अनुपस्थिति में राजद के 80 विधायक और 38 जिला अध्यक्षो की 10 सरकुर्लर रोड आवास पर बैठक का आखिर क्यों?

24

पटना Live डेस्क। राजद सुप्रीमो और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की दिल्ली स्थित सीबीआई के सामने पेशी और तमाम कानूनों झंझावतों के बीच बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों एवं सभी जिलाध्यक्षों की विशेष बैठक होगी। यह बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर बुलाई गई है। बैठक की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी करेंगी। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के दिल्ली प्रवास के कारण इस बैठक में शामिल होने की संभावना कम है।


मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश राजद अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने इस बैठक के आयोजन की पुष्टि की है किंतु किसी पूर्व निर्धारित एजेंडा के होने से साफ इनकार किया। उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य की ज्वलंत समस्याओं पर विचार करने और उन पर पार्टी का पक्ष कैसे रखा जाएगा,इस संबंध में विमर्श किया जाएगा। पार्टी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार राजद के सभी 80 विधायकों एवं सभी 38 जिला अध्यक्षों को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। देर शाम तक विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से विधायक पटना पहुंचने लगे साथ ही दुरस्थ जिलो के अध्यक्ष भी पहुच रहे है।


लालू यादव के दिल्ली प्रवास पर इस तरह की बैठक बुलाये जाने को लेकर कई कयास लगाए जा रहे है। इस बाबत के जब प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे को टटोला गया तो उनका स्पष्ट कहना रहा कि ये बैठक सूबे की वर्त्तमान समस्यायों को कैसे पार्टी द्वारा प्रमुखता से उठाया जाए इसको लेकर है।