18 साल के अपाव्याण सिन्हा की मेहनत और लगन का नतीजा,पटना Live पीपल टू एप्पल स्टोर पहुचा बेधडक़

पटना Live डेस्क। खवातीनो हज़रात टीम पटना Live ने महज 3 महिने से भी कम समय में आप पाठकों के स्नेह,सुझाव और सहयोग के दम पर एक और मील का पत्थर पार कर लिया है। बतौर एक न्यूज़ वेब पोर्टल हमारा सफर एक मई 2017 को यानी मजदूर दिवस को शुरू हुआ। खबरों की रफ्तार और बेबाक , बेलाग , बेधडक़ अंदाज़ में  पटना Live को न केवल बिहार वासियों ,भारतवासियों बल्कि विश्व के कोने कोने में फैले भारत-वंशियों और न्यूज़ के दीवानों द्वारा बेहद कम समय मे ही अपने सूबे से जुडी खबरों ख़ातिर इसे कुबूल किया गया। पहले वेब पोर्टल फिर एंड्राइड ऐप और अब ऐप्पल एप स्टोर पर पटना Live ने शानदार उपस्थिति दर्ज कराई है।

इटरनेट के इस दौर में जहां पल पल खबरों की तासीर बदलती है। पटना Live की टेक्निकल टीम ने बेहतरीन सॉफ्टवेयर तैयार करते हुए वेब पोर्टल्स की भीड़ में रीडर फ्रेंडली पोर्टल बनाकर खबर को प्रोक्सिमिटी और टारगेट ऑडियन्स तक बेहद सरल तरीक़े से पहुचाने की सशक्त नीव रखी है।

इस टीम में शामिल अपाव्याण सिन्हा की जीतोड़ मेहनत और कुछ बेहतर कर गुजरने की जिद्द ने पटना Live को पहले एंड्रॉइड एप्लिकेशन दिया जो गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ्री डाउनलोड किया जा रहा है।अब बारी थी  ऐपल एप्लीकेशन स्टोर पर पटना Live की उपस्थिति दर्ज कराने की। महज 18 साल के इस होनहार और उत्साही लड़के ने जिसकी अभी मूंछे भी ठीक से नही आई है ने तय किया और कर दिखाया। जिस उम्र में अमूमन लड़के खेलने कूदने और अन्य एक्स्ट्रा कॅरिकुलम एक्टिविटीज में मशरूफ़ रहते है। वो कम्प्यूटर की दुनिया मे प्रोग्रामिंग के गणित सुलझाया करता था। धीरे धीरे वक्त आगे बढ़ा तो समझदारी और कुछ बेहतर और बेहतरीन कर गुजरने का जोश उबाल मारने लगा। समय के साथ साथ उसकी तकनीकी समझ और इंटरनेट की इस अंतहीन दुनिया को एक्प्लोर करने की जिद ने जुनून की शक्ल अख्तियार कर लिया। तहज़ीब के शहर लखनऊ में ककहरे से शुरूआत करते हुए वर्त्तमान दौर में बैचलर ऑफ कंप्यूटर की पढ़ाई पब्लिक कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडिज से जारी है।

लेकिन अपनी लगन के बूते कप्यूटर प्रोग्रामी ख़ातिर जावा, C, C++,स्विफ्ट और मार्कअप लैंग्वेज HTML एंड JSON पर भी अपनी शानदार पकड़ अख्तियार कर लिया है।इसी की बिना पर अपाव्याण सिन्हा अब तक कई मोबाइल एंड्राइड एप्लिकेशन बना चुके है और अब एप्पल स्टोर में पटना Live को रजिस्टर कराकर इस युवा लड़के ने अपने मंसूबे साफ कर दिया है। मंजिले और भी है मकसद तिमिर तक है…

पटना Live टीम द्वारा इस होनहार बिरवान नाबालिक पर बेहद काबिल बच्चे के सुखद भविष्य की कामना करता है।