Big News – रोहित वेमुला की मां का बड़ा आरोप, 20 लाख का वादा कर मुस्लिम लीग ने किया सियासी इस्तेमाल

पटना Live डेस्क। रोहित वेमुला तो याद होंगे आपको ये वो नाम है जिसने विगत दिनों में देश की सियासत को झकझोर कर रख दिया था,दरसअल इस छात्र ने खुदकुशी कर लीथी।  खुदकुशी के बाद चर्चा में आए हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला ने अब एक बेहद बाद और सनसनीखेज

खुलासा किया है। राधिका वेमुला ने  इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग पर बेहद गंभीर और सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।बकौल राधिका वेमुला के केंद्र की मोदी सरकार को परेशान करने के लिए उनका इस्तेमाल किया गया। राधिका ने मुस्लिम लीग पर अपने वादे से मुकरने के साथ-साथ उनका सियासी इस्तेमाल और दुरुपयोग करने का भी आरोप मढ़ा है।

सियासी इस्तेमाल का खुलासा

राधिका ने कहा कि रोहित की खुदकुशी के बाद लीग के कई नेता उनसे मिलने आए जिनमें से अधिकांश को वह पहचानती तक नहीं थीं। उनलोगों ने राधिका को उसकी गरीबी का हवाला देते हुए घर बनाने के लिए 20 लाख रुपये देने का वादा किया।इस आश्वासन के बाद लीग के नेता रोहित की मां का सियासी फायदा उठाने लगे। उन्हे सरकार और एक पार्टी विशेष के खिलाफ आयोजित रैलियों के मंच पर बिठाया जाने लगा और ऐसे सियासी  बयान दिलवाए जाने लगे। राधिका ने कहा कि रोहित की मौत के बाद उनका परिवार पूरी तरह से बिखर गया। ऐसे वक्त में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के सदस्यों से उनसे मिलकर घर बनाने के लिए 20 लाख रुपयो देने का वादा किया जो उनके लिए सपने सच होने की तरह था। साथ ही राधिका ने कहा कि आज रोहित की मौत के दो साल बीत जाने के बाद भी उन लोगों ने अपने वादे पूरे नहीं किए।

20 लाख देने का वायदा निकला फ़र्ज़ी

एक वाकये का जिक्र करते हुए राधिका वेमुला ने कहा कि 20 लाख के वायदे के बाद लीग के नेता उन्हें केरल में एक राजनीतिक रैली को संबोधित करने के लिए ले गए। रास्ते में उन्हें घर के बारे में कुछ ऐसी सूचना मिली जिसके बाद वह घर लौटना चाहती थीं। लेकिन इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के एक नेता ने उन्हे यह कह कर घर नहीं लौटने दिया कि 15 लाख का चेक उन्हें मंच पर ही दिया जाएगा।रैली में राधिका के भाषण के खत्म होने से पहले ही चेक देने का वादा करने वाला लीग का नेता मंच से फरार हो गया। रोहित की मां उसे आवाज देती रहीं लेकिन वह अनसुना कर निकल गया। मुस्लिम लीग ने आजतक अपना वादा पूरा नही किया है।