आईटी के समन पर नही पहुची दिल्ली मीसा भारती, लगा जुर्माना,अब 12 जून तक पेश हों नहीं तो होगी गिरफ्तारी

पटना Live डेस्क। राजद सुप्रीमो लालू यादव की पुत्री सह राजद की तरफ से राज्यसभा सदस्य मीसा भारती को मंगलवार को बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग के समक्ष दिल्ली में पेश होना था। आयकर विभाग ने 26 मई को समन भेजते हुए पेश होने के निर्देश दिए थे। वही मीसा के पति अखिलेश को कल यानी बुधवार को हाजिर होने का समन दिया गया है।


हालांकि समन जारी होने के बावजूद भी मीसा भारती पेश नहीं हुईं। उन्होंने पेश होने के लिए और समय की मांग की थी। आयकर विभाग मोहलत देते हुए ताजा समन जारी किया और अब 12 जून को पेश होने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मीसा भारती पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। रोचक बात यह रही कि बेनामी संपत्ति मामले में पेश ना होने वाली मीसा भारती एक शादी समारोह में नजर आईं।
आयकर विभाग ने मीसा को समन भेजा है जिसमें उल्लेख है कि मीसा भारती अगर बारह जून तक विभाग के मुख्यालय में यदि पेश नहीं होती हैं तो उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। आज  पूछताछ के लिए मीसा हाजिर नहीं हुईं, बल्कि मीसा के बदले उनके वकील आयकर मुख्‍यालय पहुंचे। इसके बाद कल यानि बुधवार को मीसा के पति शैलेश कुमार से भी आयकर विभाग पूछताछ करेगा। विदित हो कि लालू यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश से आयकर विभाग पूछताछ करने वाला है। यह पूछताछ फर्जी कंपनियां बनाने, उनके नाम पर पैसा लेकर फार्म हाउस खरीदने से लेकर अन्‍य कई आरोपों से संबंघित है।