पत्रकार राजदेव हत्याकाण्ड में शहाबुद्दीन बने 10वें अभियुक्त,चलेगा मुकदमा

मनोज कुमार,ब्यूरो कॉर्डिनेटर

पटना Live डेस्क। बिहार के सिवान में कत्ल कर दिए गए पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में विशेष सीबीआई कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है। कोर्ट ने पत्रकार हत्याकांड में मो. शहाबुद्दीन को दसवां अभियुक्त बनाया है। साथ ही एक अभियुक्त के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में दो अभियुक्त मो. जावेद और मो. कैफ जमानत पर हैं। वही दसवें अभियुक्त डॉ. मोहम्मद शहाबुद्दीन, पूर्व सांसद को अभियुक्त बनाया गया है। बिहार के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन इस वक्त दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।मुजफ्फरपुर में सीबीआई के वकील शरद सिन्हा ने कहा कि पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड से संबंधित एफआईआर आरसी/एस/2016 में बिहार पुलिस 6 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। साथ ही एक अन्य अभियुक्त के खिलाफ भी सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल किया गया है।


सीबीआई वकील शरद सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में दो अभियुक्त मो. जावेद और मो. कैफ जमानत पर बाहर हैं। जबकि अब अदालत ने पूर्व सांसद डॉ. मोहम्मद शहाबुद्दीन को दसवां अभियुक्त बनाया है। सीबीआई के अधिवक्ता ने कहा कि शुक्रवार की सुबह शहाबुद्दीन को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए तिहाड़ जेल से मुजफ्फरपुर की विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने पेशी की अगली तारीख 09 जून 2017 को तय की है।


शरद सिन्हा ने यह भी बताया कि उन्होंने राजदेव रंजन हत्याकांड के एक अभियुक्त रिषु कुमार जायसवाल की जमानत याचिका पर बहस की, जिसके बाद कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित कर लिया है। उल्लेखनीय है कि 13 मई 2016 को सिवान में एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या कर दी गई थी।उस मामले में शहाबुद्दीन से जुड़े शार्प शूटर के अलावा अब शहाबुद्दीन पर भी मुकदमा चलेगा।