रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं नीतीश,औपचारिक निमंत्रण का इंतजार

पटनाLive डेस्क. सीएम नीतीश कुमार नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि खुद रामनाथ कोविंद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन पर उन्हें आने का निमंत्रण दिया है. हालांकि अभी उन्हें औपचारिक तौर पर निमंत्रण मिलने का इंतजार है.
दरअसल बिहार के राज्यपाल रहते रामनाथ कोविंद के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बेहतर संबंध थे और कई मुद्दों पर असहमति के बाद भी राज्यपाल के तौर पर कोविंद ने सरकार के काम में अड़चन नहीं डाली. इसी तर्क के आधार पर नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की परवाह नहीं करते हुए रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का फैसला लिय़ा. गुरुवार को देश के चौदहवें राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद नीतीश कुमार ने रामनाथ कोविंद को बधाई और शुभकामनाएं दी थीं.
जदयू ने बिहार के महागठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस और राजद से अलग रामनाथ कोविंद का उनके व्यक्तित्व तथा प्रदेश के राज्यपाल के रूप में किए गए बेहतर कार्य को लेकर समर्थन किया था. कांग्रेस और राजद ने राष्ट्रपति पद के लिए हुए इस चुनाव में विपक्षी दलों की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन किया था. जहां नीतीश कुमार से समर्थन प्राप्त एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने बहुमत हासिल कर लिया है तो वहीं बिहार की बेटी और यूपीए की समर्थित उम्मीदवार मीरा कुमार को हार का सामना करना पड़ा है।