चुनाव के लिए तैयार हैं हम : नीतीश

पटना Live डेस्क । उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की चुनाव संबंधी चुनौती को स्वीकार करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि हम 365 दिन और 24 घंटा चुनाव के लिए तैयार रहते हैं। अगर भजपा को बिहार में चुनाव लड़ने का इतना ही शौक है तो भाजपा भी उत्तर प्रदेश सहित केंद्र सरकार (संसद) को भंग करते हुए दोनों जगह चुनाव करा ले।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को पटना में भाजपा के एक कार्यक्रम में बिहार सरकार पर हमला बोला और कहा कि बिहार सरकार अब जनता का विश्वास खो चुकी है। मौर्य ने यह भी दावा किया कि बिहार में नीतीश- लालू की जोड़ी से जनता बोर हो गई है । भाजपा नेताओं ने बिहार सरकार पर प्रहार करते हुए दावा किया था कि प्रदेश में प्रशासनिक व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है । नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए भाजपा नेताओं ने यह भी कहा कि बिहार में महागठबंधन की गांठ हर दिन खुलती जा रही है और चुनावी बिगुल बजते ही नीतीश कुमार की हेकड़ी ढिली हो जाएगी।

नीतीश कुमार ने भाजपा की चुनाव संबंधी चुनौती को स्वीकार करते हुए महागठबंधन पर चल रहे कई कयासों पर विराम लगा दिया। सवाल है कि नीतीश कुमार को आज यह बात क्यूं कहना पड़ा। इसके निहितार्थ समझने की जरूरत है। बिहार में महागठबंधन की सरकार के भविष्य को लेकर राजनीतिक पंडित अक्सर चर्चा में जुटे रहते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि लालू का जेल जाना तय है ऐसे में महागठबंधन में बड़े भाई की भूमिका कमतर होगी और फिर नीतीश का और मजबूत बनना तय है। नीतीश की आज की खुशी और खुलासे को इस नजर से  देखने की  जरूरत है।