लोकसभा और विधानसभा चुनाव हों साथ-साथ,सीएम नीतीश कुमार ने कहा-‘भ्रष्टाचार और गलत तरीके से जमा धन किसी काम नहीं आता’

पटना Live डेस्क. केंद्र सरकार के सुर में सुर मिलाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम भी लोकसभा और विधानसभ चुनाव साथ कराने के पक्ष में है..इससे खर्च में कमी आएगी…उन्होंने कहा कि पंचायती राज और लोकल बॉडीज का चुनाव भी साथ होना चाहिए…सैद्धांतिक रूप से अगर चुनाव एक साथ हों तो ये एक बार फिर से अच्छी शुरूआत होगी..उन्होंने बिना नाम लिए लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि पद धन इकट्ठा करने के लिए नहीं मिलता बल्कि काम करने के लिए मिलता है.. भ्रष्टाचार और गलत तरीके से इकट्ठा किया गया धन किसी के काम नहीं आता.. जो गलत करेगा वो कभी ना कभी पकड़ा जाएगा.. पाप कभी छुपता नहीं है…

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ही वंशवाद की शुरूआत की थी और मैं तो हमेशा से ही परिवारवाद और वंशवाद के खिलाफ रहा हूं… राजनीति में परिवारवाद वंशवाद की वजह से जनता को नुकसान होता है… उन्होंने कहा कि यह परंपरा अब खत्म होनी चाहिए.. परिवारवाद के खिलाफ उन्होंने कहा कि बिना परिवार वाले लोगों ने भी राजनीति में बड़ा मुकाम हासिल किया है..

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जीएसटी का हमने समर्थन किया था और यह आम जनता के लिए फायदेमंद है लेकिन हां मैं ये कहूंगा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर ध्यान देना जरूरी है, पेट्रोल-डीजल जीएसटी के दायरे में रहे यह जरूरी नहीं.. आम लोगों की सुविधा का खास ध्यान रखा जाना चाहिए… मुख्यमंत्री पटना में लोक संवाद कार्यक्रम के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे..

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों को बोनस दिया, राज्य में किसानों की हर परेशानी को दूर करने के उपाय किये जाएंगे..राज्य में हुए नुकसान की भरपाई होनी चाहिए… नीतीश ने कहा कि सृजन घोटाले की जांच चल रही है… और सीबीआइ की बिहार पुलिस हरसंभव मदद कर रही है… जांच के काम में सरकार कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकती.. जो भी सच्चाई होगी वो सामने आ ही जाएगी, इंतजार कीजिए.. जांच पर सवाल नहीं उठाना चाहिए, क्योंकि देश की प्रमुख जांच एजेंसी इसकी जांच कर रही है..