नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को जन्मदिन मुबारक

29

पटना Live डेस्क। “नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी वो सारे काम कर सकते है जो ऋतिक रोशन कर सकते है, पर ऋतिक रोशन नवाज़ुद्दीन जैसे काम नही कर सकते”। जी नही, ये हम नही कह रहे है । ये ख़ुद सोहैल खान ने “दी कपिल शर्मा शो” में बातों बातों में कह डाली थी जब वो अपनी फ़िल्म “फ्रिकि अलि” को प्रमोट करने आए थे।

भले ही नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी को सफलता जल्दी नही मिली हो और लोगो ने शुरुआती दिनों में उन्हें नोटिस भी ना किया हो। पर आज हम अगर उनका नाम ले ले तो उनके कला और एक्टिंग की जिक्र बिलकुल करने कि जरूरत भी नही पड़ेगी। लोगो ने कुछ सालों में ही इन्हे भर-भर के प्यार भी दिया है और इनकी हर फ़िल्म में कि गयी एक्टिंग को सराहा भी है।

चाहे वो ‘सरफरोश’ में एक आतंकवादी कि भूमिका हो या फिर ‘हरामखौर’ फ़िल्म मे इनकी जोरदार भूमिका हो, लोगो ने इनके काम को हमेशा सराहा है। आज नवाजुद्दीन अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर ढेरों शुभकामनाऐं और बधाईयां देते हम आपको रूबरू कराते है उनके कुछ हसीन पलों से ।

नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी उत्तर प्रदेश राज्य के पश्चिमी भाग मुज़्ज़फर्नगर जिले से है और छोटे शहर को रिप्रजेंट करते है। हरिद्वार के गुरुकुल कांगरी विश्वविद्यालय से उन्होंने विज्ञान ग्रेजूएट कि डिग्री हासिल कि। वड़ोदरा गए और एक साल तक केमिस्ट के रूप में काम किया। फिर दिल्ली गए और नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में दाखिल हुए। फिर अपने दोस्तों के साथ 10 नाटक किए।

आज वो जिस मुकाम पर है वो उनकी मेहनत और लगन का ही नतीजा है।

नवाज़ अपने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के दोस्तों के साथ । वॉचमैन की नौकरी कर चुके नवाजुद्दीन कभी ऐसे दिखते थे और आज मुंबई में आलीशान बंगला है ।