‘योगी हेयरकट’ में नजर आएगा स्कूल का हर बच्चा,आदेश जारी

24

पटना Live डेस्क। मुल्क के अमूमन हर स्कूल में बच्चों के लिये यूनिफॉर्म और बालों को लेकर पहले से ही नियम बने होते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश में अब बच्चों को योगी हेयरकट रखने के आदेश जारी किये गए हैं। इसी आदेश के तहत मेरठ स्‍थित सीबीएसई स्कूल के पहली से बारहवीं कक्षा के 2800 छात्रों को एक अजीब आदेश सुनाया गया है।स्कूल ने छात्रों से राज्‍य मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसा हेयरकट कराने के आदेश दिए गए है। साथ ही छात्रों को दाढ़़ी रखने से मना करते हुए कहा गया यह कोई मदरसा नहीं है, जहां उन्हें नमाज अता करनी होगी।

 
विदित हो कि एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार यह मामला गुरुवार को तब सामने आया जब कई छात्रों को रिशभ एकेडमी को-एजुकेशनल इंग्लिश मीडियम स्कूल में इसलिए प्रवेश करने को नहीं मिला क्योंकि उनके बाल उचित तरीके से नहीं कटे हुए थे। इस बाबत जब स्कूल की मैनेजमेंट कमेटी के सेक्रेटरी रंजीत जैन से बात की गई तो उनका कहना रहा कि ‘जब छात्र हमारी बात नहीं समझ पाए तो मैंने छात्रों से योगी के जैसा हेयरकट कराने को कहा। हम आर्मी की तरह शॉर्ट हेयरकट चाहते हैं।’ साथ ही छात्रों को दाढ़ी रखने से भी मना किया गया है क्योंकि यह कोई मदरसा नहीं है और न ही कोई ऐसी जगह है जहां वे नमाज अदा करने आते हों।

 
यही नहीं मैनेजमेंट ने दावा किया कि चुकी स्कूल जैन ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है। इस लिए बच्चो को टिफिन बॉक्स में अंडा तक लाने पर सख्त पाबंदी है।