अररिया: तीन तलाक मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में सड़क पर उतरीं मुस्लिम छात्राएं,पीएम मोदी के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

83

पटना Live डेस्क. सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम महिलाओं के तीन तलाक मामले पर अहम फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में इसपर तत्काल छह महीने के लिए बैन लगा दिया है और सरकार से इस मामले में कानून बनाने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जहां देश में स्वागत किया जा रहा है वहीं राज्य के अररिया जिले में मुस्लिम महिलाओं ने इस फैसले का विरोध किया है. जिले कि मुस्लिम लड़कियां इस फैसले का विरोध करते हुए सड़कों पर उतर आयीं. प्रदर्शन कर रही मुस्लिम छात्राओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया      और तीन तलाक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध किया. प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम लड़कियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मुस्लिम लड़कियों का यह विरोध प्रदर्शन जिले के फारबिसगंज के रामपुर इलाके में हुआ जहां जामे अतुस्सालिहात की छात्राएं सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतर आयीं.

उल्लेखनीय है कि तीन तलाक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ ने 3-2 से फैसला सुनाया है. फैसले में कोर्ट ने धर्म के मामले में दखल दने से इऩकार कर दिया है लेकिन 5 में से 3 जजों ने कहा कि तीन तलाक असंवैधानिक है. साथ ही सरकार से कहा कि छह महीने में इस पर कानून लेकर आए.