BIG NEWS (वीडियो) खौफ़नाक ! नाबालिक को 18 घंटे तक पेड़ में बांध कर दबंगों ने की पिटाई, वायरल हुआ वीडियो, पांच गिरफ्तार

38

पटना Live डेस्क। बिहार में इन दिनों भीड़ द्वारा कानून अपने हाथ मे लेने का प्रचलन बेहद खतरनाक रुख अख्तियार करने लगा है। हालात इस कदर बिगड़ रहे है कि महज शक की बिना पर किसी भी उम्र के युवक, महिला को भीड़ की ज्यातियों का शिकार होना पड़ रहा है। हद तो ये की बाकयदा प्रताड़ित करने का वीडियों भी शूट कर उसे वायरल किया जा रहा है। इसी  क्रम में
राजधानी से सटे वैशाली जिले के बिदुपुर में तेरह साल के बच्चे के साथ लोगों की हैवानियत देख कर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है। बच्चे पर लोगों ने चोरी का आरोप लगाकर उसे पास के ही एक पेड़ से बांध दिया और अठारह घंटों तक लगातार पीटते रहे। पीटने वाले इतने दबंग थे कि किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी कि लोग उसे बंधक से मुक्त करा सके।
हालांकि, बाद में पीटने वाले लोगों की हरकत से आक्रोशित कुछ युवाओं ने बच्चे को पीटने से रोकने का प्रयास किया तो बंधक बनाने वाले लोग उनसे ही उलझ गये। उसके बाद पुलिस को खबर दी गयी।
पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर पेड़ से बंधे बच्चे को मुक्त कराया और उसे इलाज के लिए बिदुपुर अस्पताल में भर्ती कराया। पूरा मामला बिदुपुर थाना क्षेत्र के चकमसुद बुलनसराय गांव की है।
जहां,एक बच्चे पर चोरी का आरोप लगा कर उसे पेड़ से बांध कर लगातार अठारह घंटों तक उसके साथ मारपीट किया गया।।इस दौरान बच्चे के दांत टूट गये और वह पिटाई से घायल होकर अधमरा हो गया।
बिदुपुर के चकमसुद गांव के प्रमोद सिंह का तेरह वर्षीय लड़का छोटू कुमार घर से गांव में ही शिव मंदिर परिसर में शुक्रवार की रात सोने जा रहा था।इसी दौरान रास्ते में ही गांव के रंधीर कुमार और धर्मवीर कुमार उसे बुला कर अपने घर ले गए। वहां एक पेड़ से बांध कर अपने समर्थकों के साथ पीटने लगे। सुबह में जब छोटू घर नहीं पहुंचा,तो उसके पिता प्रमोद सिंह मंदिर के पास खोजते हुए पहुंचे।इसी क्रम में उन्हें पता चला कि गांव के ही कुछ लोग उसके पुत्र को एक पेड़ से बांध कर पीट रहे है। पिता ने उनलोगों से बच्चे की खातिर दया की भीख मांगी,उनलोगों के सामने गिड़गिड़ाया, मगर किसी ने एक नहीं सुनी और लगातार बच्चे को पीटते रहे। शनिवार की देर शाम में ही बच्चे की पिटाई की जानकारी मिलने पर गांव के कुछ युवक ऐसा करने से मना किया तो दबंगों ने उनलोगों के साथ ही उलझ गये।
इस संबंध में प्रमोद सिंह के बयान पर गांव के ही रणधीर कुमार,धर्मवीर कुमार, राजा कुमार, जितेंद्र भगत, सरेख भगत, सुजीत कुमार,दीपक कुमार, विक्की कुमार, सुनील कुमार, सुभाष कुमार,एवं सुरेश साह के खिलाफ बिदुपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गयी है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड में नामजद राजा कुमार, सुभाष कुमार, सुनील कुमार, सुरेश साह एवं दीपक कुमार को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।
थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि थाना क्षेत्र अंतर्गत पेड़ से बांध कर एक बच्चे के साथ मारपीट करने का मामला आया है। जुवेनाइल एक्ट के तहत ग्यारह लोगों पर एफआईआर दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसे जेल भेजा जायेगा। अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।