Super Exclusive – पटना में “मिड डे मील” के दाल में डूबकर बच्चे की दर्दनाक मौत, लीपापोती में स्थानीय प्रशासन

58

बीएन चौबे, वरीय संपादक, पटना Live

पटना Live डेस्क।बिहार में सुशासन की सरकार है, लेकिन सरकार का सिस्टम कैसे काम कर है इसका अंदाज़ा आप इस बात लगा सकते है कि सूबे में कभी
मिड डे मील में छिपकिली, चूहा आदि के मरने की खबर पुरानी हो गई। ताजा और लोमहर्षक घटना सामने आई है,जिसमे दाल के टब में 5 वर्षीय बच्चे के डूब मरने की खबर से लोग सकते में है। घटना पटना जिले के खुसरुपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय,बड़ा हसनपुर की है। गुरुवार को गांव के गुड्डू कुमार के पांच वर्षीय पुत्र दिलखुश मील डे मिल के खौलते दाल के टब में गिर गया और दम तोड़ दिया। एक बार फिर मिड डे मील की तैयारी में लापरवाही उजागर हुआ है।
घटना की खबर से स्थानीय प्रशासन अभी अंजान है। वहीं मामले की लीपापोती की उच्च स्तरीय कोशिश जारी है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राकेश प्रसाद सिन्हा की माने तो बच्चा कल घायल हुआ था, जिसकी आज मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक बच्चा स्कूल का छात्र नही था। मिड डे मील के रसोइए के बेटे का बेटा था। रसोइए शीला देवी की लापरवाही या कार्य मे व्यस्तता की वजह दुखद घटना घटित हुई है। बहरहाल स्कूलों में चल रहे मिड डे मील के संचालन व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल तो उठता ही है।