बडी ख़बर – पकड़ा गया दहशत पैदा करने वाला तथाकथित कुख्यात “चोटी कटवा” मैकी इन मुजफ्फरपुर

83

मनोज कुमार, ब्यूरो कोर्डिनेटर, मुजफ्फरपुर

पटना Live डेस्क। पूरे मुल्क समेत बिहार के कई जिलों में दहशत का पर्याय बन चुका मैकी यानी “चोटी कटवा” को आखिरकार घटना को अंजाम देने से पहले ही बिहार के मुजफ्फरपुर में धर लिया गया है।यानी देश के कई सूबों में जैसे राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई जगहों पर चोटी काटने की घटना को अंजाम देते हुए बिहार पहुचे इस चोटी कटवा के बाबत कुछ चौंकाने वाले सच भी सामने आये है।
खबरों के मुताबिक कई लोगो का यह भी कहना है कि बाल काटने की घटना बरसात में निकलने वाले मैकी कीड़े के कारण हो रही हैं। इस संबंध सोशल साइट पर पोस्ट भी डाले गए हैं। बाल काटने की इस घटना ने बिहार समेत राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोहराम मचाया हुआ है। अब उस घटना का कारण एक मैकी नाम के कीड़े को बताया जा रहा है। लोगो का यह भी मानना है कि ऐसी घटनाओं के बाद अफवाहें तेजी से फैलती हैं जिन्हें मिलकर रोका जाना चाहिए।
इसी जागरूकता के बल पर अब अमूमन सूबे के लोग सतर्कता बरत रहे है। इसी कड़ी में बिहार के मुजफ्फरपुर के औराई थाना क्षेत्र के गांव में एक कीड़े को लोगो द्वारा पकड़ा गया है जिसे मैकी बताया जा रहा है। आप भी देखिये तथाकथित कुख्यात “चोटी कटवा” मैकी इन मुजफ्फरपुर”