वीडियो – फिर धमाके से दहला लंदन फिर हुए ट्यूब ट्रेन में धमाके से दहला पार्संस ग्रीन स्टेशन, पुलिस ने आतंकी हमले से जोड़ा

0
6

पटना Live डेस्क। इस्लामिक चरमपंथियों के आतंकी हमले झेल रहे लंदन में शुक्रवार को एक बार फिर दहल गया है। पारसन्स ग्रीन अंडरग्राउंड स्टेशन पर धमाका हुआ। ये इलाका साउथ वेस्ट लंदन में पड़ता है।धमाके में कई लोगों के झुलसने और घायल होने की खबर है। राहत और बचाव दल के साथ सुरक्षाकर्मियों का जत्था घटनास्थल पर पहुंच गया है।

लंदन के अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन पार्संस पर धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि सफेद कंटेनर में ये धमाका हुआ है। ब्रिटिश पुलिस के मुताबिक ये धमाका आतंकी हमले से जोड़ा जा रहा है। घटना के बाद स्टेशन को सील कर दिया गया है।लोगों को रेलवे स्टेशन के आसपास भी जाने नहीं दिया जा रहा है।बताया जा रहा है धमाके की वजह से कुछ लोगों के चेहरे झुलस गए हैं वहीं भगदड़ में करीब 20 लोग घायल हो गए हैं।घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घटना की वजह से कई और ट्रेनों के रूट भी बदल दिए गए हैं।

लंदन पुलिस इस विस्फोट को आतंकी वारदात से जोड़कर देख रही है और इसी एंगल से घटना की जांच भी शुरू की गई है। विस्फोट में कुछ लोगों के झुलसने की भी खबर है। लंदन एंबुलेंस सर्विस के मुताबिक, 18 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, किसी की भी हालत गंभीर नहीं।ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने स्थिति की समीक्षा करने लेने के लिए आपात बैठक बुलाई है।

सोशल मीडिया में आई तस्वीरों में एक प्लास्टिक की बाल्टी जैसी चीज में आग जलती दिखाई दे रही है। तस्वीरों में पास में एक बैग भी दिखाई दे रहा है। धमाके के कारणों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। धमाका स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ।धमाके के बाद रेलवे पुलिस स्टेशन ने लोगों को सलाह दी है कि वह पार्संस ग्रीन स्टेशन से दूर रहे।