लालू परिवार पर बड़ा एक्शन , 12 ठिकानों पर सीबीआई की रेड, पत्नी-बेटे के खिलाफ केस दर्ज

117

पटना Live डेस्क। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ रेलवे के होटल निजी कंपनी को देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। साल 2006 के मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के 12 ठिकानों पर छापेमारी की है जिनमें दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुड़गांव शामिल हैं.सीबीआई ने लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, उनके एक बेटे, तत्कालीन आईआरसीटीसी के एमडी समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बात पटना की करे तो सुबह 6 बजे सीबीआई की 25 सदस्यीय टीम लालू राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड पहुचीं और अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। छापेमारी शुरू होते ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के अंदर अफ़रातफ़री मच गई। वही गेट पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। छापेमारी ख़बर पर राजद के नेता शिवानन्द तिवारी पहुचे लालू आवास पर अंदर जाने से रोक दिया गया।

लालू यादव पर इल्जाम है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के होटल टेंडर निजी कंपनी को दिए और रेल मंत्री के तौर पर निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया था। ज्ञात हो कि यूपीए 1 के समय लालू प्रसाद यादव मनमोहन सिंह की कैबिनेट में रेल मंत्री थे।इस बीच चारा घोटाला से जुड़े मामले में सीबीआई की अदालत में भी लालू यादव को शुक्रवार को ही हाजिर होना है।

आपको बता दें कि आरजेडी प्रमुख और उनके परिवार पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. कुछ दिनों पहले लालू की बेटी मीसा भारती से आयकर विभाग ने 6 घंटे तक पूछताछ की थी। लालू पर छद्म कंपनियों और अन्य दूसरे तरीकों से 125 से अधिक संपत्तियां हासिल करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नेता सुशील मोदी ने गुरुवार को उन्हें ‘बिहार का रॉबर्ट वाड्रा’ बताया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चुप्पी तोड़ते हुए अपने सहयोगी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।