लालू प्रसाद ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को बताया ढोंग,कहा-जबर्दस्ती ढोल पीट रही केंद्र सरकार

17

पटना Live डेस्क. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने नरेंद्र मोदी पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर निशाना साधा है. लालू प्रसाद ने इसे ढोंग बताते हुए कहा कि असल सर्जिकल स्ट्राइक तो इंदिरा गांधी ने किया था जिसके चलते पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए थे. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि चीन की घुसपैठ पर केंद्र सरकार कोई एक्शन नहीं ले रही है. राजद सुप्रीमो ने कहा कि नरेंद्र मोदी जबर्दस्ती का ढोल पीट रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि स्वंतत्रता दिवसे के मौके पर लाल किला से लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दुनिया ने भारत का लोहा माना. उन्‍होंने कहा कि आजाद भारत में देश की सुरक्षा स्वाभाविक बात है. सेना ने हर जरूरी मौके पर अपना कर्तव्य निभाया है.

दरअसल उरी आतंकी हमले के जवाब में बीते साल सितंबर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में संचालित आंतंकियों के अड्डों पर हमला कर कई आतंकियों को मार गिराया था. लालू ने अपना बयान कैग की उस रिपोर्ट के आधार पर दिया है, जिसमें कहा गया है कि सेना इन दिनों गोला-बारूद की कमी से जूझ रही है और अगर इस वक्त अगर युद्ध छिड़ जाए तो सेना के पास मात्र 10 दिन का गोला-बारूद है.