बडी ख़बर — लालू परिवार पर आफत, तेजप्रताप , तेजस्वी समेत मीसा की दिल्ली स्थित बेनामी संपत्ति जब्त

पटना Live डेस्क। सूबे की महागठबंधन के सबसे बड़े दल राजद सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। कथित बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने आज लालू यादव के परिवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके दोनों पुत्रों तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव समेत बेटी मीसा भारती की संपत्ति जब्त कर ली है। इससे पहले आयकर विभाग की ओर पूछताछ के लिए बुलाये जाने के बावजूद राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार विभाग के अधिकारी के समक्ष पेश नहीं हुए थे।

आयकर विभाग ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बच्चों की संपत्ति जब्त कर ली है। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने फौरी तौर पर वो सारी बेनामी संपत्ति जब्त कर ली है जो लालू यादव के बच्चों से जुड़ी हुई बताई जाती है। आयकर विभाग ने लालू परिवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके दोनों पुत्रों और पुत्री मीसा भारती की दिल्ली स्थित संपत्ति को जब्त कर लिया है।
लालू के बच्चों से जुड़ी बेनामी संपत्ति जब्त करने के आदेश आज ही जारी किए गए हैं। लालू यादव की बड़ी बेटी और राज्यसभा की सांसद मीसा भारती को आयकर विभाग ने तलब किया है। उन्हें जुलाई के पहले हफ्ते में आयकर विभाग के दफ्तर में पेश होकर बेनामी लेनदेन पर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। इससे पहले आयकर विभाग ने 50 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी। बेनामी एक्ट के मुताबिक विभाग को 90 दिन का समय स्पष्टीकरण देने के लिए देना होता है। अगर संबंधित पक्ष इसमें विफल रहता है तो जब्ती और कुर्की की कार्रवाई की जाती है।
गौरतलब है कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग ने दो बार समन भेजा लेकिन वे पेश नहीं हुए। उनके वकील ने इसके पीछे मीडिया और सुरक्षा कारणों को वजह बताया। इससे पहले 6 जून को पेश न होने पर आयकर विभाग ने मीसा भारती पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया था।


उल्लेखनीय है कि सूबे के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने लालू परिवार की संपत्ति को लेकर हाल के दिनों में ताबड़तोड़ मय सुबूत लगातार खुलासे किये है। जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने दिल्ली और एनसीआर में लालू यादव से जुड़े लोगों के करीब 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सनद रहे कि  राजद सुप्रीमाे ने छापेमारी की खबरों को गलत करार दिया था।
वहीं लालू परिवार पर आयकर विभाग की कार्रवाई पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भारत सरकार की मंशा उजागर हो गयी है। अब कानून अपना काम करेगा। वही इस खुलासे के बाद से सूबे की सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर जारी है।
लेकिन अब तक मीडिया में खबर के वायरल होने के बाद भी लालू परिवार या राजद की ओर से अब तक ना ही इस खबर का खण्डन हुआ है ना ही किसी तरह की प्रक्रिया ही सामने आई है।