BiG Breaking (वीडियो) पटना में ट्रेन में डकैती, दर्ज़नो की संख्या में रहे अपराधियों ने की फायरिंग और मारपीट कर जमकर की लूटपाट

बृजभूषण कुमार, ब्यूरो प्रमुख, पटना

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना में अपराधियों ने एक बार फिर ट्रेन डकैती की घटना को अंजाम दिया है।
दरअसल भारत बन्द की वजह से अपने निर्धारित समय से 12 घंटे की विलंब से चल रही कोसी एक्सप्रेस को पटना साहिब स्टेशन और बंका घाट स्टेशन के बीच वैक्यूम कर डकैतों ने ट्रेन में हथियार के बल पर जमकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान लुटेरों ने यात्रियों से जमकर मारपीट करते हुए घड़ी, पर्स, चेन, अंगूठी, मोबाइल, अन्य कीमती सामान,गहने और कैश लूट लिया।कट्टा-पिस्टल,चाकू और लोहे की रॉड से लैश अपराधियों ने तकरीबन 20 मिनट तक जमकर बोगियों में लूटपाट करते हुए उत्पात मचाया और फिर ट्रेन से उतरने के बाद दहशत फैलाने की नीयत से फायरिंग करते हुए ट्रेन पर पत्थर फेकते हुए फरार हो गये।डकैती के दौरान अपराधियों ने यात्रियों के साथ जमकर मारपीट कर आधा दर्जन से ज्यादा यात्रियों को जख्मी कर दिया।
दरअसल,पूर्णिया से पटना अप लाइन पर आरही कोसी एक्सप्रेस में सोमवार की देर रात तकरीबन 10 बजे के आसपास डेढ़ दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने बंका घाट से दीदारगंज के बीच ट्रेन को वैक्यूम कर जनरल बोगी में सवार होकर यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी। यात्रियों ने जब विरोध किया तो उनके साथ जमकर मारपीट की। घटना में दो यात्री घायल हो गए। एक सिर फट गया। वही कई अन्य यात्रियों को मामूली चोटें आई है। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए।
कोसी एक्सप्रेस में डकैती की घटना की जानकारी मिलते ही रेक पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आननफानन में रेल एसपी अशोक कुमार सिंह समेत तमाम वरीय  जीआरपी के अधिकारी पटना साहिब स्टेशन पर पहुचने लगे। साथ ही साथ कई रेल थानो के थानेदार भी पटना साहिब पहुचे। ट्रेन के पटना सिटी पहुंचने के बाद भी ट्रेन के यात्री सहमे हुए थे। वही डकैती के शिकार दो युवको बनमनखी के अमित कुमार और मोकामा से ट्रेन में सवार हुए गौतम नामक यात्रियों ने डकैती के बाबत राजकीय रेल थाना पटना साहिब में मामला दर्ज कराया। उल्लेखनीय है कि मामला दर्ज करने वाले गौतम का डकैतों की पिटाई से सिर फट गया है।
वही घटना की पुष्टि करते हुए रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। कांड को कम उम्र के लोकल अपराधियों द्वारा अंजाम दिया गया है। 10-15 मोबाइल छीने गए है। एक व्यक्ति का सिर फट गया है। टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वही फायरिंग के बाबत रेल एसपी का कहना रहा कि ट्रेन में नही ट्रेन के बाहर फायरिंग की सूचना है।