महज 4 दिन में दूसरा रेल हादसा डंपर से टकराई कैफियत एक्सप्रेस, 10 डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ी संख्या में लोग घायल

0
52
 पटना Live डेस्क। महज 4 दिन में दूसरा रेल हादसा हुआ है।दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर औरैया के पास आजमगढ़ से दिल्ली जा रही है 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए।घटना में कम से कम 100 लोगों के घायल होने की खबर है।

                जानकारी के मुताबिक यह हादसा रात करीब 2 बजकर 40 मिनट पर हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रेन एक डंपर से टकरा गई। अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच एक रेलवे क्रॉसिंग पर रेल फाटक पार कर रहे एक डंपर से ट्रेन का इंजन टकरा गया।टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए।

यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से इस घटना को लेकर जो जानकारी साझा की गई है उसके मुताबिक सभी यात्री सुरक्षित हैं।वहीं  रेलवे कंट्रोल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राहत एवं बचाव का काम चल रहा है। दुर्घटना में किसी की मौत की खबर नहीं है।रिलीफ ट्रेन मौके के लिए रवाना कर दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक दुर्घटना में सैकड़ों यात्री घायल हो गए हैं। रेलवे कंट्रोल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राहत एवं बचाव का काम चल रहा है। लगभग 50 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। उत्तर-मध्य रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक किसी के मारे जाने की खबर नहीं है।

इलाहाबाद और कानपुर से रिलीफ ट्रेनें घटनास्थल के लिए रवाना की गईं हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इंजन, पावर कार के साथ 4 जनरल कोच, B2, H1, A2, A1 और S1 कोच पटरी से उतरे हैं। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि कुछ यात्री इस दुर्घटना में घायल हुए हैं और उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत बचाव के काम के लिए एनडीआरएफ की एक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है।

            उल्लेखनीय है कि शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।इसके बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु पर विपक्ष ने हमला किया और लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की। इस दुर्घटना में 22 लोग मारे गए थे।

2017 के हादसे 
21 जनवरी 2017: कुनेरू के पास जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 40 से ज्यादा की मौत, 68 घायल।
7 मार्च, 2017: एमपी के जबरी रेलवे स्टेशन के पास भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में बम फटा, 10 घायल।
30 मार्च, 2017: यूपी के महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 50 से ज्यादा लोग घायल।
15 अप्रैल 2017: मेरठ-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे उत्तर प्रदेश में रामपुर के पास पटरी से उतरे, करीब 10 लोग घायल।