राजगीर में लालू ने किया ऐलान – “मेरे बाद तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव पार्टी की कमान संभालेंगे।”

92

पटना Live डेस्क।राजगीर में ज़ारी राजद के कार्यकर्ता सम्मेलन में लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को अपने राजनैतिक उत्तराधिकारी की घोषणा कर दी। लालू यादव ने कहा कि उनके बाद राजद की कमान उनके दोनों बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के हाथों में होगी। दोनों ही दल को संभालेंगे।


राजद के मंच से हुए इस फैसले के साथ ही लालु की बड़ी बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती के द्वारा राजद की कमान संभालने के तमाम कयासो पर भी पूर्ण विराम लग गया है। आगामी यानी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे लालू ने राजगीर में चल रहे तीन दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा, “मेरे बाद तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव पार्टी की कमान संभालेंगे।”

उल्लेखनीय है कि लालू यादव इस समय राजद कार्यकर्ताओं को विशेष प्रशिक्षण देने की कवायद में जुट गए हैं। जिसके तहत नालंदा जिले के राजगीर स्थित अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन हॉल में राजद का तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। कार्यक्रम में राजद से सभी नेताओं के शामिल होने की खबर है।

खबरों के मुताबिक प्रशिक्षण शिविर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर लालू यादव की एक रणनीति है। राजद नेताओं के अनुसार प्रशिक्षण शिविर का एकमात्र मकसद आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर नई रणनीति अपनाना है। इसके साथ ही, बिहार में चल रहे कथित मॉल और मिट्टी घोटाले पर विरोधियों को सही तरीके से जवाब देने को लेकर भी विचार-विमर्श किए जाने की भी खबर है।